Wednesday, May 8, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरप्रदेश के पर्वतीय जिलों के स्कूली बच्चों को मिलेगा स्कूल आने का...

प्रदेश के पर्वतीय जिलों के स्कूली बच्चों को मिलेगा स्कूल आने का भत्ता…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में स्कूली बच्चों के लिए अच्छी खबर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश के पर्वतीय जिलों के स्कूलों के बच्चों को अब स्कूल आने जाने के लिए भत्ता दिया जाएगा। रिपोर्टस की माने तो राज्य सरकार पर्वतीय जिलों के क्लस्टर स्कूलों के छात्र-छात्राओं को प्रति किलोमीटर अधिकतम 22 रुपये तक किराया भत्ता देगी। जबकि मैदानी क्षेत्रों के स्कूलों के छात्र-छात्राओं को 18 से 20 रुपये तक दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश के स्कूलों में दूरदराज से आने वाले छात्र-छात्राओं को सरकार स्कूल तक आने जाने के लिए किराया भत्ता देगी। विभाग ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। जिला और स्थानीय स्तर पर अलग-अलग समितियां छात्रों की संख्या के हिसाब से छात्रों के आने जाने की व्यवस्था के लिए निविदा निकाली जाएगी। इसके साथ ही इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित की जाएगी।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में पहले चरण में माध्यमिक स्तर पर 559, प्राथमिक स्तर पर 603 और पूर्व माध्यमिक स्तर पर 76 क्लस्टर स्कूल बनने हैं। विभाग द्वारा बस, टैक्सी या अन्य व्यवस्था कर प्रति छात्र के हिसाब से छात्रों पर आने वाले खर्च का भुगतान किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments