Saturday, April 27, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडDM हिमांशु खुराना ने मंगलवार को रेल विकास निगम, BRO तथा NHIDCL...

DM हिमांशु खुराना ने मंगलवार को रेल विकास निगम, BRO तथा NHIDCL अधिकारियों की बैठक लेते हुए विभिन्न लंबित प्रकरणों की समीक्षा बैठक ली। 

 उन्होंने निर्देशित किया कि तहसीलों से समन्वय स्थापित करते हुए भूमि अधिग्रहण, वन भूमि हस्तांतरण एवं अन्य लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया जाए और निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए शीघ्र पूरा किया जाए।

DM ने BRO को हेलंग-माणा ऑलवेदर मार्ग और सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क चौडीकरण, पुल निर्माण हेतु भूमि अधिग्रहण, आपत्तियों का निस्तारण और अवशेष प्रतिकर का शीघ्र वितरण करने के निर्देश दिए। NHIDCL को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क चौडीकरण, सुदृढीकरण, एवं मलवा निस्तारण हेतु वन भूमि हस्तांतरण एवं अवशेष प्रतिकरण भुगतान में तेजी लाने को कहा। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्गो पर संकरे स्थानों पर प्राथमिकता से सड़क चौडीकरण कार्य किया जाए। रेल विकास निगम को ग्राम कोलडा, भट्टनगर, सिवांई, लंगाली और कमेडा में अतिरिक्त अर्जित भूमि का प्रतिकर प्रभावित काश्तकारों में तत्काल वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि तहसील से समन्वय स्थापित करते हुए लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण किया जाए।

बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट डॉ दीपक सैनी, एसडीएम कुमकुम जोशी, डीजीएम एनएचआईडीसीएल शैलेन्द्र कुमार सहित रेल विकास निगम एवं बीआरओ के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े : धामी ने मंगलवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए आवासीय परियोजनाओं एवं अन्य विषयों पर रियल एस्टेट इन्वेस्टर के साथ बैठक की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments