Saturday, April 27, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडभिक्षावृत्ति से मुक्त कराये गये बच्चों के लिए सरकारी व्यवस्था करवाएंःजिलाधिकारी

भिक्षावृत्ति से मुक्त कराये गये बच्चों के लिए सरकारी व्यवस्था करवाएंःजिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने ऑपरेशन मुक्ति के तहत भिक्षावृत्ति से मुक्ति अभियान को निरंतर जारी रखने के दिये निर्देश

ऑपरेशन मुक्ति के तहत भिक्षावृत्ति से मुक्त कराये गये बच्चों के पुर्नवास को लेकर जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला कार्यालय कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली।
जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऑपरेशन मुक्ति के तहत भिक्षावृत्ति से मुक्त कराये गये बच्चों के लिए नगर क्षेत्रों के अन्तर्गत ही सरकारी सुविधाओं स्कूल व छात्रावासों में व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें। उन्होने बालिकाओं के लिए कस्तूरबा गॉधी बालिका विद्यालयों में जबकि बालकों को अन्य सरकारी व्यवस्थित वाले छात्रावास में पुर्नवास की व्यवस्था करने के निर्देश दियेे हैं। उन्होंने ऐसे बच्चों के लिए दी जाने वाली सभी सरकारी योजनाओं व सुविधाओं के लिए समस्त उप-जिलाधिकारियों को ठोस व सकारात्मक संस्तुति सहित रिर्पाेट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा उन्हांेने ऑपरेशन मुक्ति के तहत भिक्षावृत्ति से मुक्ति अभियान को निरंतर जारी रखने के निर्देश भी दिये हैं।

बैठक में उप-जिलाधिकारी अबरार अहमद, पुलीस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र थपलियाल, खण्ड शिक्षा अधिकारी सावेद आलम, सहायक समाज कल्याण अधिकारी अनिल सेमवाल, स्वास्थ्य विभाग डॉ0 श्वेता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments