Thursday, May 2, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडयहाँ सीडीओ मनीष कुमार द्वारा आज पूर्वान्ह 10.15 बजे विकास खण्ड कार्यालय...

यहाँ सीडीओ मनीष कुमार द्वारा आज पूर्वान्ह 10.15 बजे विकास खण्ड कार्यालय रूद्रपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया ।

सीडीओ द्वारा सर्वप्रथम कार्यालय की उपस्थिति पंजिका कब्जे में लेते हुए उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया गया, यद्यपि कोई कर्मचारी अनधिकृत रूप से अनुपस्थित नहीं पाया गया ।

इसके बाद प्रत्येक पटल की पत्रावलियाँ का अवलोकन किया गया । पत्रावलियों में पृष्ठ संख्या अंकित न होने पर सम्बन्धित कर्मचारियों को भविष्य हेतु निर्देश दिये गये कि प्रत्येक पत्रावली में पृष्ठ संख्या अंकित होना अनिवार्य होगा ।

विकास खण्ड परिसर में सफाई व्यवस्था संतोषजनक न पाये जाने पर बीडीओ को व्यवस्था सुधारने की हिदायत दी गयी । बीडीओ को मनरेगा, आवास सहित अन्य समस्त योजनाओं के लक्ष्य माह फरवरी, 2024 तक पूर्ण करने के निर्देश दिये गये । सीडीओ द्वारा विकास खण्ड परिसर में नव निर्मित कार्यालय भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के उपरान्त भी कार्यालय पुराने भवनों में संचालित होने पर कडी नाराजगी व्यक्त की गयी तथा बीडीओ को समस्त औपचारिकताएँ पूर्ण कराकर एक सप्ताह के अन्दर कार्यालय नव निर्मित भवन में संचालित करने के निर्देश दिये गये ।

इसके अतिरिक्त विकास खण्ड परिसर में खडी कूडे की गाडी पर भी बीडीओ को निर्देश दिये गये कि प्रत्येक ग्राम पंचायतवार रोस्टर बनाकर कूडे की गाडी को रोस्टर के अनुसार ग्राम पंचायतों में भेजना सुनिश्चित करें । सीडीओ द्वारा बीडीओ को उक्त निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने सहित निर्देश दिये गये कि प्रत्येक अधिकारी / कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुँचकर अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी एवं समयबद्वता के साथ करना सुनिश्चित करें अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी / कर्मचारी के विरूद्व नियमानुसार कार्यवाही प्रचलित कर दी जायेगी तथा किसी भी कार्य में लापरवाही अथवा विलम्ब स्वीकार्य नहीं होगा ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments