Saturday, May 11, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडजनपद में आगामी 08 अप्रैल को होगी होम वोटिंग।

जनपद में आगामी 08 अप्रैल को होगी होम वोटिंग।

निर्वाचन आयोग ने दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को होम वोटिंग की सुविधा दी है। होम वोटिंग के लिए ऐसे मतदाताओं को निर्धारित प्रारूप पूर्व में ही उपलब्ध करा दिए गए है। जनपद चमोली में तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 08 अप्रैल 2024 को होम वोटिंग होगी। किसी कारण से जो लोग छूट जाएंगे उनको 10 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा।

होम वोटिंग की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को सहायक रिटर्निंग एवं नोडल अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि होम वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टियां को आवश्यक प्रशिक्षण, मूवमेंट प्लान, वीडियोग्राफी, निर्वाचन सामग्री वितरण एवं प्राप्ति सहित समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह ने बताया कि होम वोटिंग के लिए 55 पार्टियां बनाई गई है। जिसमें बद्रीनाथ विधानसभा में 19, थराली में 14 तथा कर्णप्रयाग में 22 पार्टियां शामिल है। होम वोटिंग के लिए मतदान कार्मिकों को आगामी 05 अप्रैल को प्रशिक्षण और 08 अप्रैल को होम वोटिंग के लिए रवाना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में 3137 दिव्यांग एवं 2284 मतदाता 85 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक है।

बैठक में अपर जिलाधिकारी अभिनव शाह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश, एआरओ आरके पांडेय, एआरओ संतोष कुमार पांडेय, एआरओ अबरार अहमद, नोडल अधिकारी डाक मतपत्र वीपी मौर्य, समाज कल्याण अधिकारी धनंजय लिंगवाल, नोडल अधिकारी परिवहन जसवंत कण्डारी आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments