Monday, May 6, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशीआज जनपद उत्तरकाशी में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों...

आज जनपद उत्तरकाशी में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुभारम्भ किया गया।

उत्तरकाशी 03 जनवरी 2022

जनपद के राजकीय कीर्ति इण्टर काॅलेज एवं राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज में जिलाधिकारी श्री मयूर दीक्षित की उपस्थिति में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुभारम्भ किया गया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित बच्चों एवं अभिभावकों को कोविड टीके के प्रति प्रेरित करते हुये सभी स्थानों पर कोविड अनुरूप व्यवहार पालन करने का अनुरोध किया उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीक टीकाकरण सेन्टरों में आ कर अपने बच्चों को अवश्य टीका लगवायें व अपने आस-पास के बच्चों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें ताकि कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित न रह पाये।

डाॅ0 वी0के0 विश्वास अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी/जिला प्रतिरक्षण अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों हेतु आज जनपद के 64 इंटर काॅलेजों में 10648 बच्चों एवं 04 जनवरी 2022 को 43 इंटर काॅलेजों में 4622 बच्चों का कोविड टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है एवं 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन की डोज लगायी जा रही है। यदि उक्त तिथियों को कोई भी बच्चा कोविड टीकाकरण से वंचित रह जाता है तो उन्हें 06 एवं 07 जनवरी को कोविड की पहली डोज लगायी जायेगी। अभिभावक अपने बच्चों को टीकाकरण केन्द्रों पर ले जाकर कोविड टीकाकरण करवा रहे हैं। बच्चे एवं उनके अभिभावकों में कोविड टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। जिन बच्चों को आज कोविड की पहली डोज लगी है l उन्हें 28 दिन बाद कोविड की दूसरी डोज लगायी जायेगी। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष के बच्चें चिन्ह्ति कोविड टीकाकरण पर जाकर अवश्य कोविड का टीका लगवायें।

इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी अधिकारी विनोद प्रसाद सेमल्टी, सहायक प्रतिरक्षण अधिकारी, संजय बिजल्वाण एवं आई0ई0सी0/बी0सी0सी0 मैनेजर अनिल बिष्ट आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments