Saturday, May 4, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडबड़ी खबर : उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी! जानें अपने...

बड़ी खबर : उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी! जानें अपने शहर के दाम

उत्तराखंड से बड़ी खबर | उत्तराखंड में पेट्रोल और डीजल के नए रेट  जारी कर दिए गए हैं। वहीं आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं। देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.30 प्रति लीटर और डीजल ₹90.34 प्रति लीटर बिक रहा है।

यह भी पढ़े: नीम – एक बहुआयामी, अद्भुत वृक्ष: प्रकृति ही ईश्वर की पहली प्रतिनिधि है

गौर हो कि पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतें में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद दामों में इजाफा होता है। हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है।

वहीं हरिद्वार में आज पेट्रोल 9 पैसे और डीजल के दाम में 9 पैसे की बढ़त देखी गई है। हरिद्वार में पेट्रोल के दाम ₹94.39 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹ 89.50 रुपए प्रति लीटर हैं।

आरोप है कि पवित्र यमनोत्री धाम मे जिला प्रशासन की खुलेआम लूट, डंडी – कंडी सहित खच्चर वालों से टैक्स के नाम पर वसूल रहे मोटा पैसा ..

कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में भी पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं। हल्द्वानी ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है। उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.62 डीजल ₹89.75 प्रति लीटर बिक रहा है। रुद्रपुर में आज डीजल के दाम में 7 पैसे की कमी देखी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments