Wednesday, May 8, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरUttarakhand Board: आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के नाम पर ठगी, अभ्यर्थी...

Uttarakhand Board: आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के नाम पर ठगी, अभ्यर्थी और अभिभावकों को ऐसे ले रहे है झांसे में

उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश दिलाने का झांसा देने वाले ठग सक्रिय हैं। वे प्रवेश दिलाने के नाम पर मोटी रकम ऐंठ रहे हैं। विद्यालय शिक्षा परिषद रामनगर ने अभ्यर्थी और अभिभावकों को सतर्क किया है।

यह भी पढ़े: School Education Uttarakhand: विद्यालयी शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, इन 43 उप शिक्षा अधिकारियों को खंड शिक्षा अधिकारी पदों पर मिली पदोन्नति

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने प्रदेश में स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में कक्षा छह में प्रवेश के लिए 14 मई को प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई थी। बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व प्रवेश कराने के नाम पर आवेदकों और अभिभावकों से रुपयों की मांग कर रहे हैं। वे परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों से संपर्क कर रहे हैं। बोर्ड सचिव ने ऐसे जालसा जोशी सतर्क रहने की अपील की है। सचिव डॉ. तिवारी ने बताया कि बोर्ड की ओर से परीक्षा परिणाम पूरी गोपनीयता, शुचिता और निष्पक्षता के साथ तैयार किया जाता है। बोर्ड का कोई भी अधिकारी या कार्मिक इस संबंध में बाहरी व्यक्ति से संपर्क नहीं करता है। परीक्षा में पूरी पारदर्शिता के साथ प्राप्त अंकों के आधार पर परीक्षाफल और चयन सूची तैयार की जाती है। परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावकों को सतर्क किया जाता है कि वे ऐसे ठगों से सावधान रहें। यदि इस संबंध में किसी प्रकार का कॉल आता है या उनसे संपर्क किया जा रहा है तो तत्काल स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचित करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments