Sunday, April 28, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरसीएम धामी करने जा रहे नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, जानिए कौन कौन...

सीएम धामी करने जा रहे नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, जानिए कौन कौन बदल रहा

उत्तराखंड की नौकरशाही में अगला सप्ताह बडा उथल पुथल लेकर आ सकता है। ब्यूरोक्रेसी में चर्चाओं व सूत्रों की मानें तो चंपावत उपचुनाव व विधानसभा के बजट सत्र के बाद अब नौकरशाही में फेरबदल की तैयारी है। सचिवालय से लेकर जिला स्तर पर ये फेरबदल किये जाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें:काम की खबर: मोबाइल यूजर्स के लिए फ्री सुविधा बंद! ये मैसेजिंग ऐप चलाने के लिए देने पड़ेंगे 3700 रुपए तक

नौकरशाही में सबसे बडी चर्चा सचिवालय के टॉप बॉस के वापस दिल्ली जाने की चर्चाओं को लेकर तेजी से हो रही है। सचिवालय का नया टॉप बॉस कौन होगा इसको लेकर सबसे ज्यादा चर्चायें है व अलग अलग अधिकारियों के नाम चर्चाओ में चल रहे है। ज्बकि राज्य से केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जा रहे एक वरिष्ठ नौकरशाह को सरकार केंद्र नही भेजना चाहती है लिहाजा इनके पक्ष में केंद्र को चिटठी भेजी जा चुकी है। जानकारों की मानें तो अब इनके केंद्र में जाने पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। बीते कुछ अर्से से हल्के विभाग लिये चल रहे अफसरों को हैवीवेट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: शरीर के लिए अति महत्वपूर्ण रीढ़ : रीढ़ की हड्डी में दर्द : जानिये कारण निवारण और उपचार

सचिवालय में सचिवों के कार्यभार में भी फेरबदल के साथ साथ जिला स्तर के अधिकारियो में भी फेरबदल हो सकता है इसमें गढवाल व कुमाऊँ मंडल के अहम जिलों में तैनात अफसरों को लेकर अलग अलग चर्चायें चल रही है।आल टाइम रिकार्ड मतों से जीतकर लौटे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों के साथ तबादलों को लेकर चर्चा पूरी कर ली है। इससे पहले अप्रैल माह में एक बडी तबादला लिस्ट आई थी जिसमें सचिव स्तर के अफसरो के कार्यभार में फेरबदल किया गया था।

Big breaking :-इन बेटियों की मदद के लिए सीएम धामी सरकार आई आगे,दिया ये बड़े निर्देश

उत्तराखंड कैडर की एक महिला आईएएस की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। जानकारों की मानें तो सरकार गढवाल व कुमाऊ मंडल के बडे जिलो में भी फेरबदल करने के मूड में है। ये तबादले बीत ेकई दिनों से प्रस्तावित है लेकिन चंपावत उपचुनाव व फिर विधानसभा सत्र संपन्न कराना प्राथमिकता था।

Big breaking :-इन बेटियों की मदद के लिए सीएम धामी सरकार आई आगे,दिया ये बड़े निर्देश

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments