Tuesday, May 14, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरदेहरादूनः वीवो कंपनी के ऑफिस में ईडी की छापामारी, मचा हड़कंप…

देहरादूनः वीवो कंपनी के ऑफिस में ईडी की छापामारी, मचा हड़कंप…

देहरादूनः राजधानी देहरादून से बड़ी खबर आ रही है। यहां राजपुर रोड में वीवो कंपनी के ऑफिस में ईडी ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि चीनी मोबाइल फोन कंपनियां आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय (ED) और अन्य जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं। देहरादून सहित 44 जगह ईडी के छापा मारने की खबर है। वहीं रेड की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने कई चाइनीज मोबाइल कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई शुरू की है। प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को चीनी स्मार्टफोन विनिर्माता वीवो (Vivo) और संबंधित कंपनियों के खिलाफ धन शोधन जांच में 44 स्थानों पर छापेमारी की।  देहरादून स्थित राजपुर रोड में वीवो कंपनी के ऑफिस में ईडी ने छापा मारा है। टीम अभी ऑफिस के अंदर है। जबकि बाहर पुलिस कर्मी तैनात हैं। अभी तक कोई खास जानकारी बाहर नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धाराओं के तहत ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही है। रिपोर्टस की माने तो प्रवर्तन निदेशालय ने वीवो और बाकी चीनी कंपनियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के संबंध में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और दक्षिणी राज्यों में 40 स्थानों पर छापेमारी की। इस संदर्भ में वीवो ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। सीबीआई भी मामले की जांच कर रही है और अलग से एफआईआर दर्ज की है।

देहरादूनः वीवो कंपनी के ऑफिस में ईडी की छापामारी, मचा हड़कंप…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments