Tuesday, May 14, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरब्रेकिंग: SDRF का त्वरित रेस्क्यू गंगा से निकाला गया सेना का जवान,...

ब्रेकिंग: SDRF का त्वरित रेस्क्यू गंगा से निकाला गया सेना का जवान, डाक्टरों ने किया मृत घोषित…

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के फूल चट्टी के पास भारतीय सेना का जवान जिसकी उम्र 25 वर्षीय है वह गंगा में नहाते समय डूब गया,सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम द्वारा गंगा में सर्च अभियान चलाया गया जिसके बाद तीन किलोमीटर आगे डूबे जवान के शव को टापू से बरामद कर लिया गया।

यह भी पढ़ें : देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर रिपोर्ट…

लक्ष्मणझूला पुलिस ने बताया की राजस्थान से 6 लोगों का दल ऋषिकेश घूमने के लिए आया था,दल के सभी लोग फूल चट्टी के पास घूमने के लिए गए थे, वहां पर यह लोग गंगा में स्नान करने लगे तभी 25 वर्षीय नितुल यादव को की भारतीय सेना का जवान बताया जा रहा है। वह गंगा की तेज बहाव में फस कर बह गया, नितुल को गंगा में बहते देख उसके साथियों ने उसे बचाने की कोशिश की ,लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी, और देखते ही देखते नितुल गंगा की तेज बहाव में आंखों से ओझल हो गया, युवक के डूबने की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद लक्ष्मण झूला पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और युवक के रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ को सूचना दी।

सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम फूल चट्टी के पास घटना स्थल पर पहुंची और गंगा की उफनती लहरों के बीच सर्च अभियान शुरू किया, एसडीआरएफ इंचार्ज कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे सेना के जवान को घटनास्थल से 2 किलोमीटर आगे नीम बीच के पास एक टापू पर बरामद कर लिया गया है उसको अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम

किशोर कुमार
मातबर सिंह
जितेंद्र रावत
रमेश भट्ट
शिवम
सूरज

नियम: उत्तराखंड में अब पेड़ काटने की नही जरूरत परमिशन की, पढिये आपकी खबर… 

ब्रेकिंग: SDRF का त्वरित रेस्क्यू गंगा से निकाला गया सेना का जवान, डाक्टरों ने किया मृत घोषित…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments