Monday, April 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तर प्रदेशSalman Chishti Arrested:राष्ट्रवादी नूपुर शर्मा के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो जारी करने वाला...

Salman Chishti Arrested:राष्ट्रवादी नूपुर शर्मा के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो जारी करने वाला मुहम्मद सलमान चिश्ती उर्फ़ चुस्ती गिरफ्तार

Salman Chishti Arrested: भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को क़त्ल करने की धमकी देने वाला मुहम्मद सलमान चिश्ती को अजमेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसने भाजपा से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा का सिर काट कर लाने वाले को जायदाद ऑफर की थी. आतंकवादी सलमान के खिलाफ कई थानों में 15 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

कंगना रनौत की ‘धाकड़’ फ्लॉप होने के बाद फिल्म के निर्माताओं को बेचना पड़ा अपना दफ्तर ? मेकर्स ने कही ये बात

जिले के ASP विकास सांगवान ने इसकी जानकारी दी (Ajmer Police arrest Salman Chishti). दरगाह CO संदीप सारस्वत ने बताया कि सलमान चिश्ती आदतन अपराधी है. वीडियो मामले में उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. चिश्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें इसने भाजपा की निष्कासित नेता के विवादास्पद बयान को मुद्दा बनाया था. अति उत्साही हो अपशब्दों का इस्तेमाल किया था और सिर कलम करने की बात कही थी.

भाजपा की निष्कासित नेता नूपुर शर्मा

अजमेर ख्वाजा आमिर नवाज की दरगाह में खादिम और दरगाह थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती ने धमकी दी थी कि शर्मा का सिर काट कर लाने वाले को वो अपना मकान और जायदाद दे देगा. उसका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. वायरल वीडियो को पुलिस ने गंभीरता से लिया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने दरगाह थाने में आरोपी सलमान चिश्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे.

बताया जा रहा है कि दरगाह का खादिम सैयद सलमान चिश्ती नशे का आदी है.

उसने नूपुर शर्मा को धमकी देने वाला वीडियो बना कर यूट्यूब पर दरगाह क्षेत्र में ही अपने परिचितों के वाट्सएप ग्रुप में डाला था.इसके खिलाफ मामला दर्ज कर दरगाह सीओ संदीप सारस्वत ने बताया कि सलमान चिश्ती के खिलाफ विभिन्न थानों में 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट के 15 मुकदमे दर्ज हैं. कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने सलमान की अपराधिक प्रवृत्ति के मद्देनजर धारा 110 की कार्रवाई के लिए एडीएम कोर्ट में इस्तगासा पेश किया था जो अभी भी विचाराधीन है.

आतंकवादी मुहम्मद सलमान चिश्ती उर्फ़ चुस्ती

सलमान पिछले 7 वर्षों के दौरान आठ बार धारा 110, 107, 151, 116 और 108 के तहत एडीएम कोर्ट से पाबंद कराया जा चुका है.

सलमान चिश्ती के अपराधों की फेहरिस्त : सलमान चिश्ती के खिलाफ 2002 में क्लॉक टावर थाने में मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ था. उसके बाद दरगाह थाने में 2003 में जानलेवा हमला करने के मामले में 2 प्रकरण दर्ज हुए. मदनगंज थाना क्षेत्र में 2006 में हत्या का मामला, मदनगंज थाना क्षेत्र में ही 2007 में चोरी और मारपीट के अलावा जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज हुआ. 2005 में दरगाह थाने में मारपीट, 2008 में गंज थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था. 2010 और 2011 में जानलेवा हमले का मामला, 2014 में धमका कर वसूली करना और 2020 में मारपीट एवं धमकी के आरोप में तो 2020 में हत्या के लिए उकसाने का मामला सलमान चिश्ती के खिलाफ रजिस्टर हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments