Tuesday, May 7, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरसिरफिरा: 12वीं की कक्षा की छात्रा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला, छात्रा...

सिरफिरा: 12वीं की कक्षा की छात्रा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला, छात्रा की हालत हुई गम्भीर। दोस्ती तोड़ने से नाराज था सनसनी आरोपी

देश की राजधानी दिल्ली के तिलक नगर में दोस्ती तोड़े जाने से गुस्साए एक सिरफिरे युवक ने 12वीं की छात्रा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। प्रेमप्रसंग में छात्रा पर चाकू से करीब आधा दर्जन वार किए गए हैं। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके पर अपनी स्कूटी छोड़कर फरार हो गया। पुलिस स्कूटी को जब्त कर आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है। आरोपी छात्रा का पड़ोसी बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सीआईएसएफ में तैनात उत्तराखंड के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मचा हड़कंप…

छात्रा अपने परिवार में मां, बहन और एक भाई के साथ तिलक नगर इलाके में रहती है। उसके पिता जी का कुछ समय पहले स्वर्गवास हो चुका है। छात्रा एक निजी स्कूल की 12वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही है। परिजनों ने बताया कि छात्रा गुरुवार सुबह करीब 7.15 बजे अपनी स्कूटी से स्कूल जाने के लिए निकली थी। वह अपने साथ अपनी बहन को भी स्कूल ले जाती थी। शाहपुरा के पास स्कूटी से आ रहे उसके पड़ोसी शिवम से मुलाकात हुई। दोनों की तीन साल से दोस्ती थी। लेकिन कुछ माह पहले छात्रा ने दोस्ती तोड़ दी थी। इस बात से शिवम गुस्से में था। इस बात को लेकर दोनों के बीच कुछ बात हुई और आरोपी ने छात्रा पर अचानक चाकू से वार शुरू कर दिए। एक के बाद एक करीब छह वार किए जाने से छात्रा वहीं गिर गई। शोर शराबा होने पर आस पास के लोग उसकी तरफ आने लगे। आरोपी अपनी स्कूटी मौके पर छोड़कर फरार हो गया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

वहां आस आप राहगीरों को लगा सड़क हादसे में कोई छात्रा घायल हुई

घटनास्थल के पास से गुजर रही छात्राओं को लगा कि वो सड़क हादसे में घायल हो गई है। वह छात्रा के उसके बैग से उसकी पहचान पत्र निकालकर फोन नंबर पर परिजनों को घटना की जानकारी दी। दुर्घटना की खबर मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और छात्रा को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस को डॉक्टरों से हुई बातचीत में पता चला कि छात्रा की हत्या का प्रयास किया गया है।

यह भी पढ़ें: एम्स ऋषिकेश की नवनियुक्त निदेशक डा. मीनू सिंह पद ग्रहण करते ही कही ये बात…

सिरफिरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई टीम गठित

सूचना मिलते ही जिला पुलिस उपायुक्त मौके पर पहुंचे और छानबीन की। पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच और आरोपी की धर पकड़ के लिए छह टीमें गठित कर दी। पुलिसिया जांच के दौरान एक सीसीटीवी कैमरे में हमलावर को भागते हुए देखा गया है। पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी, पर वो घर से गायब मिला है। पुलिस आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश भी दे रही है।

पुलिस पर आरोप है की दो माह पहले छात्रा के परिवार वालों ने पुलिस से की थी शिकायत

पुलिस की जाँच के दौरान छात्रा के परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि दो माह पहले उन लोगों ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। की आरोपी छात्रा का पीछा करता था और उसे लगातार फोन कर परेशान करता था। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को थाने में बुलाकर उससे पूछताछ की थी। जिसमें आरोपी ने गलती होने की बात स्वीकार की थी और आगे से छात्रा का पीछा नहीं करने की बात कही थी। लेकिन परिवार वालों का आरोप है कि थाने से निकलते ही आरोपी ने हत्या करने की धमकी दी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments