Monday, April 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरएक्शन: घास ला रही महिलाओं को थाने में बिठाया, चालान भी किया,...

एक्शन: घास ला रही महिलाओं को थाने में बिठाया, चालान भी किया, पढिये…

गढ़वाल: मामला चमोली के हेंलँग का है जहाँ THDC कम्पनी की जल विद्युत परियोजना का काम चल रहा है। वर्षो से जहाँ गाँव के लोग अपने पालतू पशुओं के लिए जिन चारागाह से चारापत्ती काटते थे अब उस पर भी रोक लग गई है।

बीते 15 जुलाई को इसी मामले में स्थानीय महिलाओं से सीआईएसएफ औऱ स्थानीय पुलिस ने नोकझोंक भी की औऱ उनको उठाकर नजदीकी पुलिस स्टेशन भी ले जाया गया जहाँ बाद में उनका चालान भी हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि THDC द्वारा उनके पारंपरिक चारागाह को खत्म किया जा रहा है ।

वहीं बताया जा रहा है कि जहाँ चारागाह था वहां अब फिलहाल मिट्टी डंप की जा रही है औऱ भविष्य में यहाँ खेल मैदान बनेगा। ग्रामीण युवक ने बताया कि खेल मैदान बनाने का यहाँ कोई औचित्य नही है हमारे लिए तो पशुओं के लिए चारापत्ती का इंतज़ाम करना प्राथमिकता है।

वहीं प्रधान हेलंग तथा सरपंच वन पंचायत हेलंग द्वारा जिलाधिकारी चमोली को एक शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है कि दो-तीन परिवारों द्वारा वन पंचायत की सार्वजनिक भूमि पर निर्माण कार्य में बाधा डाली जा रही है।
पुलिस ने भी ग्रामीण महिलाओं का जमकर उत्पीड़न किया थाने ले जाकर 6 6 घंटे बैठाकर 250 250 रुपए का चालान करने के बाद ही थाने से छोड़ा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments