Monday, April 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरहरिद्वार पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, सुबह से ही बुथों पर...

हरिद्वार पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, सुबह से ही बुथों पर दिख रही लंबी-लंबी कतारें…

Haridwar Panchayat Election: हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है। लोगों में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। कई मतदान केंद्रों पर तो सुबह से ही लोग लाइन में लगना शुरू हो गए थे। जिसके बाद 8 बजे से मतदान शुरू हुआ। सभी छह ब्लॉक में सुबह 10 बजे तक कुल 14.26 फीसदी मतदान हो चुका है। वहीं, लाइन में लगकर लोग अपनी-अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हरिद्वार जिले में 44 जिला पंचायत सीटों पर चुनाव है।बताया जा रहा है कि 221 क्षेत्र पंचायत और 318 ग्राम पंचायत सीटों पर चुनाव हो रहा है। इस समय 134 सेक्टर, 18 जोन, 6 सुपर जोन और 1496 बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान (Voting Started for Haridwar Panchayat Election) चल रहा है। सुबह आठ बजे से ही बुथों पर लंबी-लंबी लाइने देखने को मिल रही है। मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा। जबकि, 28 सितंबर को मतगणना की जाएगी।

बताया जा रहा है कि जिले के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 4305 पदों के लिए 8751 प्रत्याशियों का निर्णय 853402 मतदाताओं की ओर से मतदान कर मतपेटियों में बंद हो जाएगा। 28 सितंबर को मतगणना कर चुनाव परिणाम घोषित कर पंचायतों के जनप्रतिनिधियों का एलान कर दिया जाएगा। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स भी तैनात है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments