Friday, May 3, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने निर्माणाधीन जिला कारागार का निरीक्षण कर सम्बन्धित...

जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने निर्माणाधीन जिला कारागार का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो में तेजी लाते प्रथम फेज का कार्य माह जुलाई 2023 पूर्ण करना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ईट को अपने हाथों से गुणवत्ता को परखा ईट की गुणवत्ता ठीक न लगने पर क्यूब टैस्टिगं मशीन (सीटीएम) से जांच कराया तो ईट की गुणवत्ता ठीक पायी गयी।

.

उन्होने ईटों की चुनाई किये जा रहे सीमेंट मसाले को अपने हाथों में लेकर देखा व सैम्पल लेकर लैब से जांच कराने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिये। उन्होेने सरिया की गुणवत्ता की जानकारी लेते हुये कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाये। उन्होने कार्यदायी संस्था के अधिकारियो को निर्देश देते हुये कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुये समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि बजट आदि की यदि कोई समस्या उत्पन्न होती है तो शीघ्र अवगत कराये ताकि उच्च स्तर पर वार्ता कर शीघ्रता से सामाधान किया जा सकें। जिलाधिकारी ने प्ले ग्राउंड को वाॅउंड्री वाॅल के अन्दर ही बनाने के निर्देश कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को दिये।

निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने गड़रियाबाग पहुंचकर पूर्व में नीलाम हुये पोपलर के पेड़ो के कटान के बाद अन्य बचे हुये वृक्षों को देखा। उन्होने अन्य बचे हुये सभी वृक्षों की रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिये।

निरीक्षण के दौरान प्रशिक्षु आईएएस अनामिका सिंह, उप जिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्र, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई भुवन चन्द्र नैनवाल, सहायक अभियन्ता राजेश कुमार आर्या, अपर सहायक अभियन्ता विपिन चन्द्र तिवारी, हेमन्त कुमार, अनिल महर, चिरंजी लाल आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- अडानी ग्रुप: के मामले का देश की अर्थव्यवस्था पर असर नहीं, देश की नियामक एजेंसियां कर रही हैं अपना काम: निर्मला सीतारमण

Uttarakhand Health Bulletin

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments