Sunday, April 28, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड में अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम, पहाड़ से मैदान तक...

उत्तराखंड में अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम, पहाड़ से मैदान तक बदला मौसम…

Weather Update:  उत्तराखंड में मौसम विभाग  की भविष्यवाणी एक बार फिर सही साबित हुई है। बारिश के साथ ही प्रदेश में मौसम के मिजाज बदल गए है। मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। सुबह से देहरादून, चमोली और हल्‍द्वानी में बारिश हुई। वहीं शनिवार की सुबह गंगोत्री हाईवे पर हुए भूस्‍खलन की चपेट में आकर एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश में पहाड़ से लेकर मैदान तक अनेक स्थानों में झमाझम बरसात का दौर जारी है। आज कुमाऊं और गढ़वाल मंडलों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश भी हो सकती है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के सभी जनपदों में गर्जन वाले बादल विकसित होने और अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

बताया जा रहा है कि राज्य के देहरादून,  नैनीताल, लोहाघाट, काशीपुर, रामनगर ,मसूरी, सतपुली,लैंसडाउन समेत तमाम इलाकों में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई। दूसरी ओर  26 से 28 मार्च तक राज्य के पर्वतीय जिलों में उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली जिले में ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रह सकता है। इन दिनों के लिए मौसम विभाग ने फिलहाल कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments