Monday, April 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडदून पुलिस की त्वरित कार्रवाई से बची एक व्यक्ति की जान

दून पुलिस की त्वरित कार्रवाई से बची एक व्यक्ति की जान

गंगा जी में कूदने जा रहे एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा कूदने से पूर्व ही समझा बुझाकर लाया गया थाने

घर से नाराज होकर निकला था व्यक्ति, घर वालों को वीडियो कॉल कर गंगा जी में कूदने की कह रहा था बात।

आप को बात दें की यहाँ 28/10/23 को क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश द्वारा प्रभारी एस0ओ0जी0 ग्रामीण देहरादून को सूचना दी कि अमित कुमार ( काल्पनिक नाम) नाम का एक व्यक्ति जो विकासनगर का रहने वाला है, अपने परिजनों से नाराज होकर अपने घर से चला गया है, जिसकी मोबाईल की लोकेशन ऋषिकेश में आ रही है।

जैसा की उक्त सूचना पर प्रभारी एस0ओ0जी0 ग्रामीण द्वारा का0 नवनीत सिंह नेगी व का0 विरेन्द्र गिरी को अविलम्ब गुमशुदा व्यक्ति के मोबाईल नम्बर की लोकेशन पर पंहुचकर तलाश करने के सम्बन्ध में निर्देश दिए गए तथा गुमशुदा व्यक्ति के परिजनों से वार्ता कर उसकी मोटर साईकिल का नम्बर व उसके फोटो प्राप्त कर कर्मचारीगण को दिये गये।
का0 नवनीत सिंह नेगी व का0 वीरेन्द्र गिरी द्वारा गुमशुदा के मोबाईल नम्बर की लोकेशन चैक की गयी तो लोकेशन लक्ष्मणझूला की आयी, जिस पर पंहुच कर उसकी मोटर साईकिल को तलाश किया गया तो मोटर साईकिल मुनिकीरेती पार्किंग में खड़ी पायी गयी।

गुमशुदा के परिजनों द्वारा बार बार बताया जा रहा था कि वह गंगा घाट पर खड़े होकर अपनी पत्नी को वीडियो कॉल कर गंगाजी में कूदने की बात कह रहा है।

दोनो कर्म0गण द्वारा गंगाजी के किनारे स्थित घाटों में गुमशुदा की तलाश की गयी तो गंगाजी के किनारे एक व्यक्ति खड़ा दिखाई दिया जो मोबाईल पर बाते कर रहा था, जिस पर दोनो कर्म0गण द्वारा फोटो से मिलान करने पर उसका गुमशुदा अमित (काल्पनिक नाम) होना पाया गया, जिसे दोनो पुलिस कर्मियों द्वारा अपनी बातों में उलझाकर नदी में कूदने से रोका गया तथा समझा- बुझाकर अपने साथ कोतवाली ऋषिकेश लाया गया। जिसकी सूचना गुमशुदा के परिजनों को दी गयी, जिनके आने पर गुमशुदा उपरोक्त को उनके सुपुर्द किया गया, गुमशुदा व्यक्ति के सकुशल मिलने पर उनके परिजनों द्वारा देहरादून पुलिस की प्रशंसा करते हुए दोंनो पुलिस कर्मियों का आभार व्यक्त किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments