Thursday, May 16, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडअवैध रूप से पशु कटान में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से घटना...

अवैध रूप से पशु कटान में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से घटना में इस्तेमाल किए गए दो चापड बरामद

अभियुक्त के विरुद्ध आयुध अधिनियम के अंतर्गत अलग से अभियोग पंजीकृत

अभियुक्त के विरुद्ध गुंडा एक्ट, एन0डी0पी0एस0 एक्ट, गौवंश संरक्षण अधिनियम सहित अन्य अपराधों के 01 दर्जन अभियोग है पंजीकृत।

अवैध पशु कटान, गौकशी तथा अवैध रूप से पशु मांस की बिक्री करने वालों के लिए देहरादून में नहीं है कोई सुरक्षित स्थान, ऐसे अपराधी केवल जेल में ही सुरक्षित रह सकते है :- SSP देहरादून

SSP देहरादून द्वारा अवैध पशु कटान, गौकशी तथा अवैध रूप से पशु मांस का विक्रय करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।
दिनांक 25-10-2023 को थाना सहसपुर को सूचना प्राप्त हुई थी कि सैयद तिराहे से नदी को जाने वाले रास्ते के पास सहसपुर में अज्ञात व्यक्ति किसी पशु की हत्या कर खाल व अवशेष छोड़ कर भाग गया है। सूचना पर तत्काल सहसपुर पुलिस द्वारा अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है तथा घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया, गठित टीम द्वारा दिनांक 28-10-2023 को मुखबिर की सूचना पर थाना सहसपुर के दुराचारी अभि० मुन्तजिर पुत्र नसीम निवासी ग्राम खुशहालपुर को गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 02 चापड (बड़े चाकू) बरामद किए गए, जिसके आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध अलग से आयुध अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा पूर्व में भी गोवंश की हत्या किया जाना स्वीकार किया गया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तमुन्तजिर पुत्र नसीम निवासी ग्राम खुशहालपुर, थाना सहसपुर, जनपद देहरादून, उम्र – 35 वर्ष

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments