Sunday, May 12, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडकलयुग का काला अध्याय, ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री सॉल्वआउट

कलयुग का काला अध्याय, ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री सॉल्वआउट

SSP प्रमेन्द्र डोबाल की टीम किशोर की क्रुरता से भरी हत्या का काला सच लायी सामने

SSP हरिद्वार द्वारा विगत अपराध गोष्ठी में उक्त के अनावरण हेतु दिए गए थे आवश्यक टिप्स

क्षेत्राधिकार मंगलौर को दिया गया था अपराध के अनावरण का टास्क

अवैध संबंध छिपाने के लिए एक और कातिल ने खून से रंगे अपने हाथ

इससे पहले काले कारनामे छिपाने के लिए एक कथित बहु ने भी की थी सास की हत्या

किशोर की गलती थी बस इतनी, “दोस्त के पिता को अन्य महिला के साथ देखा था आपत्तिजनक स्थिति में”

नाजायज तालुकात का अपने बच्चों को पता लगने का डर बड़े गुनाह का बना आधार

थाना भगवानपुर क्षेत्र का है मामला, अंधेरी राह में अनसुलझे सच को टटोल रही थी एक माह से हरिद्वार पुलिस

करीब एक माह पूर्व हुई किशोर की हत्या से परिवार था सदमें में, कातिल खोजने के लिए पुलिस पर टिकी थी नजर

I.P.S. प्रमेन्द्र डोबाल की नेतृत्व क्षमता की कायल बनी जनता, खुलासा पूरे प्रदेश में बना चर्चा का विषय

पुलिस टीम को एसएसपी हरिद्वार द्वारा उक्त घटना के सफल अनावरण पर ₹5000/नगद इनाम देने की घोषणा

आप को बताएं की खुब्बनपुर भगवानपुर निवासी सरदार सिंह ने अपने 13 वर्षीय नाबालिक बेटे कार्तिक की गुमशुदगी दर्ज कराई थी जिसकी विवेचना ASI प्रमोद सेमवाल द्वारा को जा रही थी। जिनके द्वारा गुमशुदा कार्तिक की तलाश के प्रयास किये जा रहे थे इसी दौरान दिनांक 25.02.2024 को गुमशुदा कार्तिक उपरोक्त का शव ग्राम खुब्बनपुर थाना भगवानपुर में गन्ने के खेत से बरामद हुआ जो प्रथम दृष्टया देखने से हत्या कर शव को गन्ने के खेत में फेंकना प्रकाश मे आया मृतक का मौके पर पंचायतनामा की कार्यवाही कर शव का पोस्टमार्टम चिकित्सको के पैनल के माध्यम से कराया गया तथा दिनांक 25.02.2024 को मुकदमा उपरोक्त में धारा 302 भादवि में तरमीम कर विवेचना प्रभारी निरीक्षक भगवानपुर के द्वारा स्वंय ग्रहण की गयी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार द्वारा स्वयं मॉनिटरिंग करते हुए टीम गठित कर हत्या के सफल अनावरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे।

सीओ मंगलौर के नेतृत्व में SO भगवानपुर द्वारा 04 अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई 2 टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास के व गांव खुब्बनपुर के सभी सीसीटीवी फुटैज खंगाले गए व 02 टीमों द्वारा मैनुअल सुरागरसी पतारसी की गई जिससे दिनांक घटना 19.02.2024 को गांव खुब्बनपुर में दो शादिया होना प्रकाश में आया। पूछताछ में यह भी प्रकाश में आया कि कार्तिक अपने हम उम्र के गांव के बच्चो के साथ शादियो में घुडचडी के दौरान बारातियो द्वारा फैंके गये पैसो को उठाते था।

दोनो शादियों की वीडियो फुटेज खंगालने पर मृतक कार्तिक दिन की शादी में शामिल दिखा लेकिन रात की शादी में किसी वीडियो में दिखाई नही दिया।

कार्तिक के बारे में उसकी हम उम्र के बच्चो व शादी में शामिल बैंड वाले, टेंट वाले व लगभग सैकड़ों लोगों से गहनता से पूछताछ करने पर भी कोई लाभप्रद जानकारी हाथ नही लग पाई।

मृतक के परिजनो व अन्य गांव के बच्चो व व्यक्तियो के बयानो में यह बात आयी कि कार्तिक पैसे के लालच में आकर किसी के साथ भी चला जाता था परन्तु वह जान पहचान वाले के साथ ही जाता था।

घटना में कोई लीड न मिलने पर एसएसपी श्री डोबाल द्वारा स्वयं टीम का नेतृत्व करते हुए अपराध गोष्ठी में co मंगलौर को आवश्यक टिप्स देते हुए दोनो शादियों की वीडियो फुटेज व गांव के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को गहनता से चेक करने व बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन करने हेतु निर्देशित किया गया जिसका सफल परिणाम मिला।

गांव के एक कैमरे में मृतक कार्तिक उपरोक्त एक व्यक्ति के साथ गांव से बाहर को जाने वाले मुख्य रास्ते पर जाता दिखाई दिया। पिता द्वारा मृतक बेटे की पहचान तो की गई पतंतु साथ वाले व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई।

उक्त व्यक्ति के पहने कपडो व चलने के ढंग से पुनः फोटो वादी व गांव के अन्य व्यक्तियो को पहचान के लिये दिखा कर गांव के अन्य सीसीटीवी कैमरो का पुनः अवलोकन कर लगभग 70,80 व्यक्तियों का सत्यापन कर गहनता से पूछताछ की गई जिससे यह बात प्रकाश में आयी की यह व्यक्ति दिन में कंपनी में काम करता है इस आधार पर अलग-अलग अलग-अलग पुलिस टीमों द्वारा माहडी चौक के पास की फैक्ट्री में सत्यापन किया गया जिसमें कई संदिग्ध प्रकाश में आए जो दिन में ड्यूटी करते हैं तथा रात में जाते हैं परंतु फैक्ट्री में उक्त व्यक्ति के सत्यापन के संबंध में सबसे अधिक संदिग्ध व्यक्ति का नाम अजय शर्मा प्रकाश में आया जो खूबनपुर में किराए पर रहता है।

तत्पश्चात पुलिस टीम द्वारा उक्त अजय शर्मा को गांव में तलाश किया गया परन्तु उक्त व्यक्ति गांव में नही मिला जिसको पुलिस टीम द्वारा दिनांक 15.03.2024 को अमोरवेट कम्पनी को जाने वाले रास्ते से धर दबोचा गया जिसने पूछताछ में हत्या का पूरा राज खोला।

अजय शर्मा अपने माता पिता व दो बच्चो के साथ ग्राम खुब्बनपुर में पिछले 6 माह से अपने रिश्तेदार राजीव शर्मा के यंहा किराये पर रह रहा है और उसकी पत्नी का देहांत वर्ष 2020 में हो चुका था वह अपने जानकार के माध्यम से एक औरत को दिनांक 18.02.2024 को माहडी चौक से साथ लेकर ग्राम खुब्बनपुर में गन्ने के खेत में लेकर गया।

वंहा पर पास में एक खाली प्लोट में मृतक कार्तिक एक अन्य बच्चे के साथ खेल रहा था जिसकी बॉल गन्ने के खेत में आ गयी और मृतक के द्वारा उसे औरत के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया उस समय मैनें कार्तिक को समझाया कि यह बात किसी को नही बताना परन्तु वह बच्चा नही माना व वंहा से भाग गया मैं कार्तिक को जानता था वह मेरे बच्चो के साथ गांव में ठेली पर चाऊमिन खाने जाता था मैं इस बात से घबरा गया कि अगर इसने यह बात मेरे परिवार वालो या गांव में किसी को बता दी तो समाज में मेरी बहुत बेईज्जती हो जायेगी। उस दिन शाम को मैनें काफी शराब पीकर कार्तिक को तलाश किया परन्तु यह मुझे नही मिला और मैं रात में भी नही सो पाया अगले दिन मैं सुबह ही कम्पनी मे चला गया। कंपनी से आने पर कार्तिक प्राईमरी स्कूल के पास मिला तभी मैने मन ही मन कार्तिक को ठिकाने लगाने का प्लान बना लिया और मैने उसे पैसे का लालच देकर आंटी से मिलने को कहकर अपने साथ ले लिया और गन्ने के खेत के पास बरसीन के खेत में ले जाकर अपने हाथो से कार्तिक का गला दबाकर जान से मार दिया और उसको उठाकर पास ही गन्ने के खेत में अन्दर फेक दिया ताकि उसे कोई देख न सके।

अभियुक्त की निशांदेही पर घटना के दिन पहले कपड़े जूते बरामद किए गए।

नाम पता अभियुक्त

अजय शर्मा पुत्र प्रमोद शर्मा निवासी ग्राम अथाई थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश हाल पता ग्राम खुबनपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments