Sunday, May 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबर31 मार्च को उत्तराखंड आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, इस कार्यक्रम में...

31 मार्च को उत्तराखंड आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, इस कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग…

Uttarakhand News: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह उत्तराखंड दौरे पर आने वाले है। बताया जा रहा है कि आगामी 31 मार्च को उत्तराखंड आएंगे। इस दौरान वे सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। गृहमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने  केन्द्रीय मंत्री के उत्तराखंड दौरे को देखते हुये कार्यक्रम एवं विभिन्न योजनाओं के शुभारम्भ से संबंधी तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये है। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री का कार्यक्रम हरिद्वार में होगा। वह ऋषिकुल मैदान हरिद्वार से सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे।

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के दौरन सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का प्रस्तुतिकरण भी केन्द्रीय गृह मंत्री के समक्ष दिया जायेगा। कार्यक्रम में कृषि और उद्यानिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रगतिशील किसानों को सम्मानित करने के साथ ही दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के अंतर्गत शून्य ब्याज दर पर ऋण प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को चेक वितरण भी किया जाएगा।

मिलेगी ये सौगात

  •  प्रदेशभर की 670 न्याय पंचायतों में बहुउद्देशीय सहकारी समितियों का कम्प्यूटरीकरण का कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिया गया है। जिनका शुभारंभ अमित शाह ऋषिकुल मैदान हरिद्वार से ऑनलाइन करेंगे।
  • इस योजना के शुरू होने से प्रदेशभर के किसानों को समितियों के माध्यम से एक ही छत के नीचे विभिन्न सुविधाएं मिल सकेंगी।
  • प्रदेश के 95 एमपैक्सों में जन सुविधा केंद्र एवं जन औषधि केन्द्रों की स्थापना का शुभारंभ भी किया जाएगा।
  • 95 विकासखंडों में राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना के अंतर्गत संयुक्त सहकारी खेती के संचालन का भी शुभारम्भ किया जायेगा।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments