Sunday, May 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडडीडीहाट सीट पर है हरदा की नजर।

डीडीहाट सीट पर है हरदा की नजर।

भाजपा के विशन सिंह चुफाल पांच बार से हैं इस सीट से विधायक।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मैदान छोड़ अब पहाड़ की किसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। माना जा रहा है कि वह कभी उकेडी के सुप्रिमो काशी सिंह ऐरी की सीट रही डीडीहाट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। वर्तमान में यहां से भाजपा के विशन सिंह चुफाल विधायक हैं। हरदा के पहाड़ से चुनाव लड़ना कांग्रेस की सेहत के लिय मुफद माना जा रहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पिथौरागढ़ जिले की डीडीहाट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। पिथौरागढ़ में डीडीहाट के कांग्रेस नेताओं की हुई बैठक में इस बात को लेकर फैसला लिया गया। डीडीहाट विधानसभा सीट से सभी कांग्रेस दावेदारों ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को डीडीहाट से लड़ाने का प्रस्ताव पास कर आलाकमान को भेजा है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पिछले 25 साल से डीडीहाट सीट से कांग्रेस जीत नहीं हासिल कर सकी है। ऐसे में अगर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत डीडीहाट सीट से चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस के साथ ही डीडीहाट की जनता को भी फायदा होगा। कांग्रेस नेताओं ने एक स्वर में हरीश रावत को डीडीहाट से चुनाव जीता कर विधानसभा भेजने का ऐलान किया।

वही डीडीहाट सीट से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता प्रदीप पाल का कहना है कि वे पिछले 5 सालों से लगातार फील्ड में काम कर रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस की जो जमीन तैयार की है उस पर अगर पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव लड़ते हैं तो निश्चित तौर पर जीत उन्हें ही हासिल होगी। हरदा के बड़े कद को देखते हुए पहाड़ की कई अन्य सीटों से भी कांग्रेस जन उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अमंत्रीत कर रहें हें माना जा रहा है कि हरदा अगर पहाड़ की किसी भी सीट से लड़ेंगे तो वह स्वयं तो जीतेंगे ही साथ ही अपनी सीट से लगी अन्य सीटों पर भी कांग्रेस को जिता सकेंगे। पहाड़ में हरीश रावत को घेरना भाजपा के बड़े नैताओं के लिए आसान नहीं होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments