Friday, May 17, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडचम्पावतBig breaking :-तो क्या इस सीट से लड़ना हो गया सीएम धामी...

Big breaking :-तो क्या इस सीट से लड़ना हो गया सीएम धामी का पक्का, क्या ये विधायक देने वाले हैं इस्तीफा

चम्पावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उप चुनाव चम्पावत विधानसभा क्षेत्र से ही लड़ेंगे। यह बात लगभग तय हो गई है। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने भी इस पर मुहर लगा दी है। विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने का ऐलान किया था।

चम्पावत विधानसभा सीट मुख्यमंत्री धामी की परंपरागत सीट खटीमा से लगी हुई है। साथ ही चम्पावत विधानसभा के बनबसा व टनकपुर क्षेत्र में मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के रहने वाले मतदाताओं की संख्या भी काफी है। सीएम धामी भी मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के ही रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि विधायक गहतोड़ी एक दो दिन में सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने को विधायकी से इस्तीफा दे देंगे।

विधायक गहतोड़ी पिछले कुछ दिनों से विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण में थे। उन्होंने जिला मुख्यालय समेत विभिन्न गांवों में जाकर विधानसभा चुनाव में उन्हें व पार्टी को विजयी बनाने के लिए आभार जताया। कल शाम वे बनबसा स्थित अपने आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि पार्टी की ओर से निर्देश मिलने के बाद आज वे बनबसा में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं।

माना जा रहा है कि वे सोमवार या मंगलवार को विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इसके बाद सीएम धामी का चम्पावत सीट से चुनाव लड़ना तय हो जाएगा। उधर, सोशल मीडिया के माध्यम से जैसे ही विधायक गहतोड़ी के सीट छोड़ने की चर्चा शुरू हुई, भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी के चम्पावत सीट से लड़ने पर स्वागत की पोस्टें डालनी शुरू कर दी हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments