Monday, May 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंड पुलिस के जवानों के लिए जरूरी खबर, अब ये किया तो...

उत्तराखंड पुलिस के जवानों के लिए जरूरी खबर, अब ये किया तो होगी कार्रवाई…

Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस के जवानों के लिए बड़ी खबर है। अब पुलिसकर्मियों के लिए नए नियम बनाएंगे। बताया जा रहा है कि अब पुलिस कर्मी मोबाइल हेड फोन या अन्य ब्लूटुथ डिवाइज ड्यूटी के दौरान यूज नहीं करेंगे। न ही गले में रंगीन गमछा लटकाएं नजर आएंगे। अब पुलिस विभाग ने इसे पुलिस वर्दी के नियमों का उल्लघंन मानते हुए इस पर रोक लगा दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पुलिस मुख्यालय से प्रदेश भर के पुलिस बल के लिए इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग में पुलिस कर्मियों द्वारा पहने जाने वाली वर्दी के विषय में विशेष नियमावली बनाई गई है। जिसके तहत पुलिसकर्मियों के रंगीन गमछे और ब्लूटूथ वाले ईयरफोन को नियमों के खिलाफ माना जाएगा।  पुलिसकर्मियों को सही ड्रेस की जानकारी देंने व इन आदेशों का पालन कराने के निर्देश दिए गए है।

बताया जा रहा है कि वर्तमान में कई शाखाओं और यूनिट में पहुंच रहे वर्दीधारी पुलिसकर्मी फील्ड सर्विस कैप पहनकर आ रहे हैं। जबकि, फील्डसर्विस कैप को 2017 में आउटडोर ड्यूटी के लिए मान्य किया गया था। लेकिन, अपनी निर्धारित ऑफिस वर्दी को भूलकर कार्मिक इसे पहनकर आ रहे हैं। यह नियमानुसार सही नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments