Saturday, May 18, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरहरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी की आज महत्वपूर्ण बैठक, होगा प्रत्याशियों...

हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी की आज महत्वपूर्ण बैठक, होगा प्रत्याशियों पर मंथन…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में एक बार फिर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आगामी 26 सितंबर को हरिद्वार जिला पंचायत का चुनाव होना है। जिसको लेकर बीजेपी ने बड़ी बैठक बुलाई है। बैठक में आज चुनाव प्रत्याशी को लेकर मंथन किया जाएगा। इसमें भाजपा के प्रदेश स्तर के बड़े नेता तो मौजूद रहेंगे। बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम भी मौजूद रहेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हरिद्वार पंचायत चुनाव में पार्टी के प्रतिनिधि चुनने के लिए देहरादून पार्टी मुख्यालय में आज एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है। इसके अलावा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम की मौजूदगी में प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया भी पूरी कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर तिथि का ऐलान हो गया है। 6 से 8 सितंबर तक नामांकन होंगे। जिसके बाद 9 से 11 सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं, 12 सितंबर को नामांकन वापस लेने की तिथि होगी और 13 सितंबर को प्रतीकों का आवंटन होगा। मतदान 26 सितंबर और मतगणना 29 सितंबर को होगी।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में हरिद्वार जिला ऐसा है, जहां पंचायत चुनाव राज्य के बाकी 12 जिलों के साथ नहीं होते हैं। राज्य गठन के बाद से ही यह परिपाटी जारी है। बीते साल मार्च से जून के बीच पंचायतों का कार्यकाल खत्म होने के बाद इन्हें प्रशासकों के हवाले कर दिया गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments