Saturday, May 18, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरमौसम अलर्ट: उत्तराखंड में आज यहां है भारी बारिश के आसार, पढ़े...

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में आज यहां है भारी बारिश के आसार, पढ़े अपडेट…

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने आज दो जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है की विभाग ने आज कुमाऊं के कुछ जनपदों में और गढ़वाल के कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही येलो अलर्ट जारी कर प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमाऊं के कुछ जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तीव्र बौछार की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राज्‍य में कहीं कहीं हल्‍की बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी ओर देहरादून जनपद में आज गुरुवार को आसमान मुख्‍यत: साफ रहेगा। कुछ क्षेत्रों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश हो सकती है। वहीं, इस दौरान गरज के साथ तेज बौछार भी पड़ सकती है।

बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण जहां तहां रास्ते बंद हो रहे हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं कहीं नालों और नदियों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है। छोटी नदियों या नालों के किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का सुझाव दिया गया है। पहाड़ों में आवाजाही करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments