Sunday, May 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तर प्रदेशUP Monsoon Session: सर्वदलीय बैठक के बाद BJP और सपा ने भी...

UP Monsoon Session: सर्वदलीय बैठक के बाद BJP और सपा ने भी बुलाई मीटिंग मानसून सत्र से पहले क्यों बढ़ी सियासी हलचल..

यहाँ उत्तर प्रदेश में सोमवार को विधानसभा का मानसून सत्र शुरू है (UP Assembly Monsoon Session) इससे पहले सियासी बैठकों का दौरा भी तेज हो चुका है.

बुलडोजर बाबा को घेरने के लिए विपक्ष कोई रणनीति करने वाला है

UP Assembly Monsoon Session: आप को बता दें की उत्तर प्रदेश में कल सोमवार को विधानसभा का मानसून सत्र शुरू (UP Monsoon Session) हो रहा है. इससे पहले राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. विपक्ष की हलचल को महसूस किया जा सकता है मानसून सत्र से पहले सियासी बैठकों का दौरा अब तेज हो चुका है. एक ओर विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इसकी अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) करेंगे. वहीं बीजेपी (BJP) के अलावा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की भी शनिवार शाम को बैठक होगी.

यूपी में मानसून सत्र से पहले रविवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है

आप को बता दे की इस बैठक में समस्त राजनीतिक दलों के विधानमंडल दल के नेता हिस्सा लेंगे. बैठक के दौरान इन सभी दलों से मानसून सत्र को चलाने में सहयोग करने पर विधानसभा अध्यक्ष आग्रह करेंगे. सत्र के शुरू होने से पहले बुलाई गई यह पहली बैठक है . यह बैठक दोपहर 12:30 बजे होगी.

बुलडोजर बाबा और लाल टोपी वाले की पार्टियों की बैठक

इसके अलावा दोनों ही दल बीजेपी और समाजवादी पार्टी के तरफ से भी अलग-अलग बैठक बुलाई गई है. बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक शाम छह बजे होगी. ये बैठक लोकभवन में होगी. इस बैठक में विपक्ष के हमले पर सदन के लिए जवाब और रणनीति पर चर्चा होगी. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों डिप्टी सीएम, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, सभी विधायक और विधान परिषद के सदस्य हिस्सा लेंगे.

विपक्ष भी सत्ता पक्ष के खिलाफ मानसून सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर रहा है . इसके लिए अखिलेश यादव ने बैठक बुलाई है. सपा बैठक में बीजेपी सरकार के खिलाफ रणनीति पर विचार करेंगे. इस बैठक में सपा के सभी विधायको के साथ ही विधान परिषद सदस्य भी शामिल होंगे. ये बैठक दोपहर 12 बजे लखनऊ स्थित पार्टी दफ्तर पर होगी. बता दें कि ये विधानसभा का सत्र 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चलेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments