Friday, April 26, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरशिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों की हो सकती है गिरफ्तारी,...

शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों की हो सकती है गिरफ्तारी, जानें मामला…

Uttarakhand News: उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि रिश्वत लेने के मामले में चार अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई होने वाली है। रिपोर्टस की माने तो चारों शिक्षा विभाग में अधिकारी है। इन पर आरोपों की पुष्टि के बाद अब मुकदमा दर्ज हो गया है। बताया जा रहा है कि तत्कालीन सीईओ मदन सिंह रावत,डीईओ हरे राम यादव और पटल सहायक दिनेश गैरोला पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पौड़ी के तत्कालीन सीईओ, डीईओ माध्यमिक व पटल सहायक पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जेल जाने की कहानी शुरू हो गयी है। शिक्षा सचिव रविनाथ रमन के निर्देश के बाद पौड़ी में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में थाना पौड़ी में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। बाद में फोरेंसिक जाँच में भी वीडियो की सत्यता की पुष्टि हो गयी थी।

बताया जा रहा है कि जिसके बाद एसएसपी पौड़ी द्वारा,मामला एडीजे लॉ एंड आर्डर को अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रेषित कर दिया गया।  जिसपर एडीजे लॉ एंड आर्डर ने सचिव गृह को उक्त मामला अग्रसारित कर दिया है। गौरतलब है कि 2018 में वॉयरल हुए वीडियो मे शिक्षा विभाग से जुड़े ये अधिकारी रिश्वत लेते हुए कैद किये गए थे।

सितंबर 2018 में वॉयरल हुए वीडियो वीडियो में डीईओ माध्यमिक और दूसरे वीडियो में पटल सहायक पैसे गिनते व जेब में रखते हुए नजर आए थे। अब शासन के निर्देश पर एसएसपी श्वेता चौबे ने पौड़ी पुलिस को मामले में मुकदमा दर्ज करने को कहा है। मुकदमा दर्ज होने के बाद रिश्वत के आरोपी शिक्षा विभाग के अधिकारियों के गिरफ्तार होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments