Saturday, May 4, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरसीएम धामी और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात, जोशीमठ मुद्दें पर...

सीएम धामी और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात, जोशीमठ मुद्दें पर हुई चर्चा…

उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और सीएम धामी दिल्ली दौरे पर है। इस दौरान सीएम ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि सीएम ने शाह से मुलाकात कर उन्हें जोशीमठ मुद्दे पर चर्चा की , साथ ही उन्होंने सरकार की तरफ से हो रहे कार्यों की गृहमंत्री को जानकारी दी। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को जोशीमठ पर बनाई गई रिपोर्ट सौंप दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान सीएम धामी ने जोशीमठ भू-धंसाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह को फीडबैक दिया। उन्होंने अब तक की रिपोर्ट केंद्रीय नेताओं के समक्ष रखी और बताया कि जिन घरों में दरारें आई थी , उनमें से 230 से ज्यादा परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा चुका है । उत्तराखंड सरकार की तरफ से फौरी तौर पर राहत के रूप में प्रभावित परिवारों को डेढ़ – डेढ़ लाख रुपये भी रिलीज कर दिए हैं । वे खुद जोशीमठ में कैंप कर हालात का जायजा भी ले चुके हैं ।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय संचिव और कमिनश्नर भी मौके पर कैंप कर रहे हैं । प्रभावितों के लिए एक हजार अस्थायी भवन बनाए जा रहे हैं । वहीं इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में सीएम धामी ने कहा कि मैंने जोशीमठ की मौजूदा स्थिति के बारे में गृहमंत्री अमित शाह को जानकारी दी है। राज्य सरकार बचाव और राहत अभियान के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments