Sunday, May 19, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरपटवारी पेपर लीक मामले में रिटायर्ड शिक्षक गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज…

पटवारी पेपर लीक मामले में रिटायर्ड शिक्षक गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज…

UKPSC Patwari Paper Leak: यूकेपीएससी पटवारी भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि एसआईटी ने मामले में आज एक रिटायर्ड शिक्षक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से दो लाख रुपए की नकदी और अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र बरामद किए गए हैं। मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इस माह पटवारी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई थी। परीक्षा के अगले दिन ही पेपर लीक होने का मामला सामने आ गया था। मामले में सीएम धामी ने एसआईटी को जांच सौंपी हुई है। जांच में एसआईटी ने बीते वर्ष शिक्षक पद से रिटायर अभय राम निवासी पीतपुर लक्सर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से राजपाल व संजीव दुबे के साथ मिलकर पटवारी/लेखपाल भर्ती का लीक प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने के लिए लगभग आधा दर्जन से अधिक छात्रों से डील कराई थी।

बताया जा रहा है कि पटवारी पेपर लीक मामले में हरिद्वार के कनखल थाने में मामला दर्ज है। मामले की शुरुआत में पुलिस ने 7 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया था। तभी से लगातार पुलिस की आरोपियों से पूछताछ चल रही है। हाल में पुलिस ने आरोपियों को चार दिन की रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उनकी निशानादेही पर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए थे। वहीं, लिखे प्रश्नपत्र खरीदने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। अभियुक्तों से पूछताछ में ये नाम सामने आए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments