Friday, May 17, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरभारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर आईसीसी की ट्रॉफी...

भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर आईसीसी की ट्रॉफी की अपने नाम…

भारतीय महिला टीम ने पहली बार खेले जा रहे अंडर-19 टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। । भारत ने महिला क्रिकेट में पहली बार आईसीसी की ट्रॉफी जीती है। बेटियों की इस जीत पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम के लिए खजाना खोल दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को 5 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शेफाली वर्मा की अगुआई में भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने 29 जनवरी 2023 को इतिहास रच दिया। भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का खिताब जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफ्सट्रूम में खेले गए भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय बॉलर्स ने शानदाप्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड की टीम को 17.1 ओवर में महज 68 रन पर ढेर कर दिया।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 14 ओवर में 3 विकेट पर 69 रन बनाकर मैच और खिताब अपने नाम किया। भारत की ओर से सौम्या तिवारी (नाबाद) और गोंगदी तृषा ने 24-24 रन बनाए। इससे पहले सीनियर टीम सभी फॉर्मेट्स में तीन मौकों पर विश्व कप फाइनल में पहुंची लेकिन हर बार खिताब से दूर रह गई थी। अब टीम ने भारत को बडी जीत दिलाई है। 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्मान करने के लिए बुलाया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments