Friday, May 17, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरउत्तराखंडः इस भर्ती परीक्षा धांधली मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, आयोग का...

उत्तराखंडः इस भर्ती परीक्षा धांधली मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, आयोग का कर्मी भी शामिल…

उत्तराखंड में भर्ती परीक्षा में बड़ी धांधली के मामले में सामने आ रही है। इस कड़ी में एई-जेई भर्ती परीक्षा में धांधली के खुलासे के बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। मामले में लोक सेवा आयोग के अधिकारी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में जहां कई बड़े खुलासे हुए है वहीं आरोपियों के पास से जांच टीम को 7 लाख कैश और कई ब्लैंक चेक भी बरामद हुए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को एसआईटी ने तीन आरोपी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एई-जेई की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक आउट करने वाले आरोपी लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव कुमार निवासी मोहल्ला शिवपुरी थाना एवं जिला सहरसा बिहार हाल पता एफ 310 भागीरथ आवासीय कालोनी लोक सेवा आयोग कनखल, नितिन चौहान निवासी आन्नेकी सिडकुल, सुनील सैनी निवासी पुर्वावाला थाना कोतवाली लक्सर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी उनके घरों पर दबिश देकर की गई है। जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तारी हो सकती है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी लेखपाल भर्ती पेपर लीक का खुलासा होने के बाद आयोग के जरिए आयोजित की गई जेई एई भर्तियों पर सवाल उठाए गए थे। बेरोजगार युवाओं ने आयोग के समक्ष जेई और एई भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका जताई थी। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा। तब एई जेई परीक्षा की जांच करवाई गई। जांच में एई-जेई परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का खुलासा। मामले में बीजेपी नेता सहित नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments