Monday, May 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरभू-माफियाओं के विरूद्ध दून पुलिस की एक और बडी सफलता, जमीन की...

भू-माफियाओं के विरूद्ध दून पुलिस की एक और बडी सफलता, जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त एवं धोखाधड़ी के माामले में फरार चल रहे 20000/रु0 के ईमामी/वांछित अभियुक्त को थाना बसन्त विहार पुलिस/एसओजी की संयुक्त टीम ने किया गिरफ्तार

वांछित/इनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी अभियान के दृष्टिगत पुलिस मुख्यालय से प्राप्त आदेश-निर्देशों के क्रम में sp द्वारा वांछित/इनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु कडे निर्देश निर्गत किये गये हैं।

निर्गत आदेशों के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में थाना हाजा के वांछित/इनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्राप्त आदेश-निर्देशों से सभी अधिनस्थों को अवगत कराते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना बसन्त विहार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया ।

उक्त क्रम में दिनांक: 13-01-23 को मुकदमा वादिनी उषा शर्मा द्वारा अभियुक्तगण अब्दुल सत्तार एवं रईस आदि द्वारा बैंक लोन दिलाने के नाम पर उनके पति की भूमि की पावर ऑफ अटॉर्नी अपने नाम कराकर उसे अन्य लोगों के साथ मिलकर फर्जी कागजात बनाकर धोखाधड़ी से किसी अन्य व्यक्ति को बेच देने के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी गई थी, जिस पर तत्काल थाने पर मुकदमा अपराध संख्या: 14/23 धारा 420/ 467/ 468/ 471 /120 (बी) आईपीसी बनाम अब्दुल सत्तार आदि पंजीकृत किया गया, मुकदमा उपरोक्त के प्रमुख अभियुक्त अब्दुल सत्तार को दिनांक 27-01-23 से 20000/ रु0 का इनामी वांछित चल रहा था को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। उक्त मुकदमे में रईस लगातार फरार चल रहा थ जिस पर 20000/रु0 का इनाम रखा गया था।

वांछित चल रहे अभियुक्त रईस की गिरफ्तारी हेतु पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा लगातार उसके सम्भावित स्थानों पर दबिश दी जा रही थी तथा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के माध्यम से भी अभियुक्त के सम्भावित स्थानों पर लगातार सतर्क दृष्टि रखते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया था। दिनांक: 23-07-23 को मुखबिर द्वारा अभियुक्त रईस के आईएसबीटी क्षेत्र में होने के सम्बन्ध में सूचना प्रदान की गयी। जिस पर बसन्त विहार पुलिस एवं एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर आई0एस0बी0टी0 के पास से चैकिंग के दौरान अभियुक्त रईस को गिरफ्तार किया गया, अभियुक्त को समय से मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

नाम पता अभियुक्त : रहीस पुत्र नवाब निवासी मोहल्ला टोला थाना मंगलौर रुड़की जनपद हरिद्वार उम्र 33 वर्ष

अभियुक्त के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

यह भी पढ़े: कमजोर एवं निःसहाय व्यक्तियों को प्रोटैक्ट करना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी दबंग व्यक्ति उनका हक़ न मार सके, DM उदयराज सिंह ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments