Friday, May 17, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरनगर पालिका शहर के पॉकेट पार्किंगों का चिन्हीकरण करना सुनिश्चित करेंः जिलाधिकारी

नगर पालिका शहर के पॉकेट पार्किंगों का चिन्हीकरण करना सुनिश्चित करेंः जिलाधिकारी

नये बसअड्डे के संचालन शुरु करने के लिए सभी स्टैक होल्डर से फीडबैक लेते हुए एक सप्ताह के भीतर रिर्पाेट प्रस्तुत करें

जिलाधिकारी ने बन्दरों को पकड़ने के लिए प्रयाप्त पिंजरों की व्यवस्था करने के दिये निर्देश

आज जिला मुख्यालय पौड़ी में यातायात व्यवस्था, पार्किंग सहित अन्य समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी डॉ आशीष चौैहान ने जिला कार्यालय कक्ष में रेखीय विभगों के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जिला मुख्यालय पर बने नये बसअड्डे के संचालन शुरु करने के लिए सभी स्टैक होल्डर से सलाह-मशवरा करके (फीडबैक) लेते हुए एक सप्ताह के भीतर रिर्पाेट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। उन्होने ईओ नगर पालिका परिषद पौड़ी को शहर की आंतरिक सड़कों पर हर सम्भव पॉकेट पार्किंग को चिन्हित करने के निर्देश दिये हैं। उन्हांेने परिवहन व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर में खड़े होने वाले कुल वाहनों की संख्या के साथ-साथ चौपहिया व दुपहिया वाहनों का पृथक-पृथक डाटा उपलब्ध करायें।


इसके अलावा उन्होंने पौड़ी नगर क्षेत्रांतर्गत बढ़तें बन्दरों की सख्या पर काबू पाने के लिए ईओ को प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्हांेने कहा कि बन्दरों की शहर व कस्बों पर बड़ती निर्भरता देशव्यापी समस्या है, जिसका समाधान स्थानीय स्तर के संसाधनों के निहित है। उन्होने कहा कि एल्फा मेल बन्दरों की नसबन्दी करने से बन्दरों की बड़ती संख्या पर कुछ हद तक काबू पाया जा सकता है। इस हेतु उन्होने ईओ को निर्देश दिये कि इस दिशा में कार्य करते हुए रिर्पाेट उपलब्ध कराना सुनिचिश्चत करें। उन्होेने बन्दरों को पकड़ने के लिए प्रयाप्त पिंजरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है।

बैठक में उप-जिलाधिकारी अबरार अहमद, पुलीस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल, सम्भागीय परिवहन अधिकारी अनीता चंद, ई0ओ0 नगर पालिका परिषद गौरव भसीन आदि उपस्थित थे।

बैठक में उप-जिलाधिकारी अबरार अहमद, पुलीस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल, सम्भागीय परिवहन अधिकारी अनीता चंद, ई0ओ0 नगर पालिका परिषद गौरव भसीन आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments