Friday, May 17, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स सबमिट 2023 के अवसर पर शिवसेना प्रदेश प्रभारी एवं...

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स सबमिट 2023 के अवसर पर शिवसेना प्रदेश प्रभारी एवं समन्वयक भूपेन्द्र भट्ट एवं प्रदेश अध्यक्ष (विधि प्रकोष्ठ) अखिल शर्मा स्वामी ने शिवसेना उत्तराखंड की ओर से इस कार्यक्रम में शिरकत की

इस अवसर पर एक साझा बयान के माध्यम से श्री भूपेन्द्र भट्ट एवं श्री अखिल शर्मा स्वामी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के सर्वागीण विकास के मार्ग प्रशस्त करने का प्रयास किया हैं जो कि निःसंदेह अत्यधिक प्रशंसा के योग्य हैं ।

प्रदेश सरकार द्वारा किये गये उक्त प्रयासों से निश्चित रूप से प्रदेश में विकास की बयार बहेगी , नये उद्योग विकसित होंगे, रोजगार के नये अवसर उत्पन्न होंगे जिससे बेरोजगारी की समस्या को काफी हद तक निपटाने में सहायता मिलेगी एवं प्रदेश का चहुमुखी विकास होगा ।

इसके साथ ही सरकार को सतर्क रहने की भी आवश्यता हैं कि उक्त विकास का पूर्ण लाभ उत्तराखंड के मूल निवासियों को ही प्राप्त हो कही ऎसा न हो कि प्रदेश के संसाधनों का दोहन होता रहे औऱ प्रदेश के निवासी इसके लाभो से वंचित रह जाये । इसके लिये आवश्यक है कि शासन स्तर पर इसकी माइक्रो मोनिटरिंग की जाये तथा इसकी नियमित विवेचना सरकार के स्तर पर एक नियमित समयांतराल पर की जाती रहे । इसके अतिरिक्त यह भी आवश्यक है कि इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जाए कि प्रदेश के पर्यावरण पर कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े ।
शिवसेना उत्तराखंड ,उक्त ग्लोबल इन्वेस्टर्स सबमिट के आयोजन एवं भविष्य के क्रियान्वयन के लिये उत्तराखंड सरकार को बधाई एवं शुभकामनाएं देती हैं एवं यथा अपेक्षित अपने पूर्ण सहयोग के लिये आश्वस्त करती हैं ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments