Saturday, June 29, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडनिरीक्षण:मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन कार्यालय का किया निरीक्षण

निरीक्षण:मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन कार्यालय का किया निरीक्षण

ऋषिकेश। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को चार धाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचकर चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन कार्यालय एवं श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों से आये श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनसे व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। व्यवस्था से उत्साहित तीर्थयात्रियों ने मुख्यमंत्री के संग अपने स्मार्टफोन से सेल्फी भी ली।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को आवश्यक मूलभूत सुविधाओं समेत पेयजल, भोजन, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाए गए विश्राम स्थल, स्वास्थ्य केन्द्र एवं यात्रा नियंत्रण कक्ष में सभी सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने एवं व्यवस्थित यात्रा के लिए आपसी सामंजस्य से कार्य करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से उत्तराखण्ड आने वाले श्रद्धालुओं की सुगमए सुरक्षित एवं सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है। इस अवसर पर आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय, आईजी करण सिंह नगन्याल, अपर आयुक्त गढ़वाल एनएस क्वीरियाल, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय सिंह एवं जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments