Saturday, July 6, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडइस विभाग ने कर्मचारियों के वेतन विसंगतियों दूर कर वेतन में की...

इस विभाग ने कर्मचारियों के वेतन विसंगतियों दूर कर वेतन में की बढ़ोतरी

देहरादून। उत्तराखंड राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में कार्यरत ब्लाक मिशन मैनेजर (बीएमएम) के वेतन में प्रति माह 7500 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अब 35 हजार से बढ़ाकर वेतन 42,500 रुपये किया गया।

ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी की निर्देश पर विभाग ने कर्मचारियों के वेतन विसंगतियों दूर कर वेतन में बढ़ोतरी की गई है। मंत्री गणेश जोशी ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने विभाग के माध्यम से संचालित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थी तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि आजीविका मिशन के तहत कार्यरत बीएमएम कर्मियों का वेतन बढ़ाया गया। विभागीय मंत्री ने लखपति दीदी योजना के बारे में भी जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि चारधाम यात्रा रूट पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के 122 आउटलेट लगाए गए हैं। मंत्री ने आदि कैलाश, कैची धाम भी स्टॉल लगाने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना समीक्षा करते हुए मंत्री ने कहा, प्रदेश के 104 सड़कों के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। शीघ्र ही कार्य अवार्ड किया जाएगा। पीएमजीएसवाई योजना के तहत सड़कों के निर्माण में उत्तराखंड देश में नंबर वन है। बैठक में सचिव ग्राम्य विकास राधिका झा, अपर सचिव मनुज गोयल समेत आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments