Wednesday, July 3, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडएशियन योगासन चैम्पियनशिप में शिवम ने देश का किया नाम रोशन, मेयर...

एशियन योगासन चैम्पियनशिप में शिवम ने देश का किया नाम रोशन, मेयर ने किया सम्मानित

ऋषिकेश : सोमवार को वार्ड संख्या 6 में नि. मेयर अनिता ममगाईं ने योगाचार्य शिवम गोस्वामी को सम्मानित किया। अनिता ममगाईं ने उन्हें पुष्पगुच्छ भेंटकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी।

शिवम ने दुबई में आयोजित एशियन योगासन चैम्पियनशिप में अलग अलग वर्गों में दो स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है। शिवम् ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए दो गोल्ड मैडल जीते हैं। इस प्रतियोगिता में लगभग 25 देशों ने प्रतिभाग किया था।

इस अवसर पर अनिता ममगाईं ने कहा हमारे यहाँ टेलेंट की कमी नहीं है। बस युवाओं को अपना हुनर दिखाने के लिए सही प्लेटफार्म मिलना चाहिए। ऐसे में शिवम ने अपने बलबूते तीर्थ नगरी, योग नगरी के साथ-साथ देश का नाम रोशन किया है। योग से हर कोई स्वस्थ रहता है। प्रतिदिन एक घण्टे कम से कम योग करना चाहिए।
आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वजह से पूरे विश्व में योग पहुचा है। हर देश योग कर रहा है। अभी कुछ दिन पहले 21 जून को पूरे विश्व ने योग दिवस मनाया। ऐसे में योग की राजधानी से शिवम जैसे युवा देश दुनिया में योग का प्रचार प्रसार करने में आगे रहेंगे और महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, ऐसी में अपेक्षा करती हूँ। पूरे उत्तराखंड वासियों के लिए गर्व की है बात शिवम ने दो दोल्ड मैडल जीते हैं। शिवम् ऋषिकेश के अदर्श ग्राम के रहने वाले हैं।

इससे पहले भी वह कई प्रतियोगिता में देश का नेतृत्व कर चुके हैं और मैडल हासिल कर चुके हैं। योगा वर्ल्ड कप में दो बार और अन्तराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में एक बार स्वर्ण पदक जीता है। वे नेशनल योगासन कोच भी हैं। शिवम् ने इस बार स्वर्ण पदक जीतने के लिए कड़ी मेहनत की थी। उनके इस उपलब्धि से उनके परिजन भी खुश हैं। इस अवसर पर नि. पार्षद चेतन चौहान मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments