Tuesday, May 14, 2024
uttarakhandekta
Homeअंतरराष्ट्रीयआर्जेंटीना के आकाश में दिखे श्रहस्यमय बादलश्, स्थानीय लोगों में फैली दहशत

आर्जेंटीना के आकाश में दिखे श्रहस्यमय बादलश्, स्थानीय लोगों में फैली दहशत

आर्जेंटीना के आसमान में रहस्यमय बादल देखकर लोग दहशत में आ गए। ये बादल, सामान्य बादलों से अलग थे। ये ऐसे दिखाई दे रहे थे, जैसे रूई के विशाल गोले आसमान में तैर रहे हों। स्थानीय लोग ऐसे बादलों को अच्छा नहीं मानते। लोगों का कहना है कि ऐसे बादल दिखाई देने पर अक्सर तूफान आते हैं और भारी बारशि और बिजली गिरने की घटनाएं बढ़ जाती हैं।
बताया जा रहा है कि गत 13 नवंबर को कासा ग्रांडे, कोरडोबा के आकाश में ये रहस्यमय आकार के बादल देखे गए।
स्थानीय लोगों ने बताया कि बादल देखने में बहुत खूबसूरत दिख रहे थे, किन तेज तूफान आने की चेतावनी दे रहे थे। इन बादलों के वीडियो को इंटरनेट पर पिछले सप्ताह अपलोड किया गया था और अब तक हजारों लोग इसे देख चुके हैं। इस वीडियो को देखने के बाद इसे रूई, मार्श मैलो, डरावना करार दे रहे हैं। इस वीडियो में कैप्शन दिया गया है शनिवार को दोपहर में पूरा आकाश असामान्य बादलों से ढंका हुआ था। इसे देखकर मुझे लगा कि मैं जैसे पशुओं के बाड़े में फंसा हुआ हूं और इसके बाद बिजली कड़कने के साथ तेज तूफान, हवा और ओलावृष्टि शुरू हो गई।
वीडियो अपलोड करने वाले ने लिखा कि हम भाग्यशाली हैं कि इस विचत्रि घटना को कैमरे में कैद किया है, जो मौसम में हो रहे बदलानों का परिणाम है। इस वीडियो को देखकर एक यूजर ने कॉमेंट किया ये सबसे अच्छे बादल हैं जिसे मैंने अब तक देखा है। एक अन्य यूजर ने लिखा यह बहुत ही डरावना है। एक अन्य यूजर ने कॉमेंट किया यह किसी दूसरी ग्रह का भी हो सकता है। कई यूजर्स ने बादलों को बहुत ही सुंदर करार दिया। इन बादलों को देखकर एक पल के लिए ऐसा लगता ही नहीं कि ये बादल हैं।
पैटर्न में बने बादल आसमान पर कुछ यूं छाते हैं कि दूर-दूर तक इन्हें देखा जाता है। कई बार बारिश के बाद ऐसे बादल आपको देखने को मिल सकते हैं, मगर परफेक्ट बहुत कम ही दिखते हैं। माना जाता है कि ये बादल में पानी और बर्फ के कणों के ज्यादा होने के कारण बनते हैं। बादल के अंदर कुछ इस प्रकार से दबाव बनता है कि वे किसी थैले की तरह लटक जाते हैं। इनके दिखाई देने पर अक्सर तूफान आते हैं, भारी बारशि और बिजली गिरती है।
अनिरुद्ध, ईएमएस, 24 नवंबर 2021

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments