Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeराष्ट्रीयराकेश टिकैत दिल्ली बॉर्डर से कब जाएंगे अपने घर वापस? टेंट उखड़ने...

राकेश टिकैत दिल्ली बॉर्डर से कब जाएंगे अपने घर वापस? टेंट उखड़ने पर दिया बड़ा बयान

कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे किसानों की आज (शनिवार को) घर वापसी का दिन है. दिल्ली की सभी सीमाओं से किसानों ने टेंट हटा लिए हैं. पंजाब के किसान संगठनों ने घर वापसी को फतेह मार्च का नाम दिया है. किसान आंदोलन स्थगित होने के बाद दिल्ली की सीमा पर डटे किसान वापस लौटने लगे हैं. किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर कृषि कानूनों की जीत का जश्न मनाया. किसानों की घर वापसी दिल्ली आने-जाने वालों लोगों के लिए राहत की खबर है. किसानों के दिल्ली के बॉर्डर खाली करने से लोगों को ट्रैफिक से निजात मिलेगी.

07:54 AM

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि बड़ी संख्या में किसान आज दिल्ली बॉर्डर छोड़कर अपने घर वापस चले जाएंगे. हमारी एक मीटिंग आज भी होगी, जिसमें उन लोगों से मिला जाएगा जिन्होंने हमारी मदद की. दिल्ली बॉर्डर खाली होने में 4-5 दिन लगेंगे. मैं 15 दिसंबर को यहां से अपने घर वापस जाऊंगा. 

07:53 AM

वहीं आंदोलन स्थगित होने के बाद अलवर के बॉर्डर से किसान अपना सामान समेटकर जयपुर लौट गए हैं. विजय जूलुस निकालकर जयपुर पहुंचे किसान गांव-गांव जाकर विजय उत्सव मनाएंगे. शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसान नेताओं ने जमकर जश्न मनाया. आज से जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे से किसान पूरी तरह से हट जाएंगे.

07:51 AM

किसान आंदोलन के स्थगित होने के बाद हरियाणा और पंजाब में टोल प्लाजा पर चल रहे सभी धरना प्रदर्शन 15 दिसंबर को खत्म हो जाएंगे. इससे चलते जल्द ही टोल प्लाजा भी शुरू होने के आसार हैं. वहीं सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर अब किसान वापस लौट रहे हैं. इस दौरान नेशनल हाईवे पर भारी जाम लग गया है.

07:50 AM

सिंघु बॉर्डर पर सभी किसान घर वापसी के लिए तैयार हैं. टेंट को उखाड़कर किसान अब घरों को वापस जा रहे हैं. जश्न मना रहे इन किसानों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है.

07:50 AM

गौरतलब है कि दिल्ली की सीमाओं से किसानों की घर वापसी से पंजाब कांग्रेस सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पंजाब के किसान संगठन अब चन्नी सरकार के खिलाफ कर्ज वापसी के लिए आंदोलन शुरू कर सकते हैं.

07:49 AM

आंदोलन स्थगित होने के ऐलान के बाद दिल्ली सीमा पर डेरा डाले सैकड़ों किसान अपने घर के लिए रवाना हो रहे हैं. किसानों के तंबू उखड़ रहे हैं. एक साल से भी अधिक समय से टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर मौजूद किसानों की घर वापसी हो रही है.

07:48 AM

कृषि कानूनों की वापसी पर जश्न के साथ सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर से आज किसानों की घर वापसी हो रही है. कृषि कानूनों की वापसी को किसान प्रदर्शनकारी अपनी जीत मान रहे हैं. जीत की खुशी में किसानों ने जमकर जश्न मनाया और नारेबाजी की.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments