Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशीउत्तरकाशी में 200 ग्राम स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, DIG ने की...

उत्तरकाशी में 200 ग्राम स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, DIG ने की ईनाम की घोषणा

उत्तराकाशी पुलिस ने नशे के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाकर दो आरोपियों को 200 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई स्मैक की कीमत करीब 25 से 30 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं, पुलिस की कार्रवाई से खुश होकर डीआईजी और एसपी ने पुलिस टीम के लिए ईनाम की घोषणा की है.

नशे के खिलाफ अभियान (anti-drug campaign) के तहत उत्तरकाशी पुलिस को कामयाबी मिली (Uttarkashi police got success) है. पुलिस और एसओजी की सयुंक्त टीम ने बीती शनिवार शाम को देविधार के समीप मोटरसाइकिल पर दो युवकों को 200 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया. स्मैक की कीमत (smack price)25 से 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने अपने मास्टरमाइंड का नाम भी बता दिया है, जो रुड़की से इस गैंग को संचालित करता है. पुलिस ने टीम बनाकर मुख्य अभियुक्त के खिलाफ दबिश शुरू कर दी है. बता दें कि जनपद पुलिस की स्मैक के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई है. जिससे खुश होकर डीआईजी ने पुलिस और एसओजी टीम को 5 हजार और एसपी ने 25 सौ नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है.

Sp Uttarkashi

उत्तरकाशी एसपी प्रदीप कुमार रॉय (Uttarkashi SP Pradeep Kumar Roy) ने बताया कि शनिवार देर शाम थाना कोतवाली पुलिस टीम, प्रभारी एसओजी और डुंडा चौकी प्रभारी के नेतृत्व में देविधार डुंडा के समीप चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रोककर उनकी तलाशी ली गई. मोटरसाइकिल सवार अमन कुमार (27 वर्ष) पुत्र रामेश्वर, निवासी झापुर, जिला करनाल, हरियाणा और नियाज (23 वर्ष) पुत्र लियाकत, निवासी सिविल लाइन, रुड़की के पास से 200 ग्राम स्मैक बरामद हुआ. जिसे दोनों हरिद्वार से उत्तरकाशी तस्करी के लिए ला रहे थे.

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज (Case against accused under NDPS Act) कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह स्मैक वह सिविल लाइन रुड़की निवासी युधिष्ठर से लेकर आ रहे थे, जो एक हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ करीब 39 मुकदमे दर्ज हैं.

एसपी ने बताया कि यह जनपद पुलिस की स्मैक के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई है. साथ ही कहा कि इस गैंग के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही नशे से जोड़ी गई संपत्ति को भी समाप्त करने का प्रयास किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments