Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशीसाइकिल से ऑफिस पहुंचे DM मयूर दीक्षित, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

साइकिल से ऑफिस पहुंचे DM मयूर दीक्षित, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित साइकिल से कार्यालय पहुंचे. उन्होंने कहा कि साइकिल चलाने से शरीर भी स्वस्थ्य रहता है और पर्यावरण को नुकसान भी नहीं पहुंचता.

DM Uttarkashi

उत्तरकाशीः जिलाधिकारी मयूर दीक्षित रविवार को साइकिल से डीएम ऑफिस पहुंचे. ये देख कर्मचारी और अधिकारी आश्चर्य चकित हो गए. डीएम मयूर दीक्षित अपने आवास से कार्यालय तक साइकिल चलाकर पहुंचे. डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि उनका आवास और कार्यालय में अधिक दूरी नहीं है, जिसको देखते हुए आवाजाही साइकिल से की. उन्होंने कहा कि साइकिल चलाने से शरीर भी स्वस्थ्य रहता है और पर्यावरण को नुकसान भी नहीं पहुंचता.

रविवार सुबह अवकाश पर भी डीएम मयूर दीक्षित अपने आवास से जिलाधिकारी कार्यालय तक साइकिल चलाकर पहुंचे. डीएम मयूर दीक्षित पीठ में एक बैग टांगकर विश्वनाथ चौक से भैरव चौक होते हुए अपने कार्यालय पहुंचे. कार्यालय पहुंचने के बाद उन्होंने कुछ देर अपने कार्यालय संबंधित कार्य निपटाए और उसके बाद वह फिर साइकिल से अपने आवास के लिए रवाना हुए. डीएम मयूर दीक्षित के सहज व्यवहार को देखकर कलेक्ट्रेट के अधिकारी और कर्मचारी भी अचंभित हो गए.

डीएम मयूर दीक्षित ने ईटीवी भारत को बातचीत में बताया कि उनके आवास और कलेक्ट्रेट कार्यालय के बीच में दूरी कम है. इसलिए कार से आवाजाही से बचने के लिए साइकिल से ऑफिस जाता हूं. साथ ही इससे ये संदेश भी दिया जा रहा है कि अगर हम अधिक से अधिक साइकिल का प्रयोग करेंगे, तो यह हमारे वातावरण और स्वास्थ्य के लिए उपयोगी साबित होगा. साथ ही शहर में ट्रैफिक व्यवस्था भी सुधरेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments