Friday, September 20, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडताज़ा खबरBig breaking:-राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद ,...

Big breaking:-राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद , शेड्यूल के मुताबिक होंगी CBSE परीक्षाएं

दिल्ली में येलो अलर्ट लागू

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। ये घोषणा दिल्ली सरकार द्वारा मंगलवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रसार के मद्देनजर लगाए लगए कड़े प्रतिबंधों के बाद की गई है। शिक्षा निदेशालय ने अपने आदेश में कहा, “डीडीएमए के आदेश का पालन करते हुए, सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, गैर-मान्यता प्राप्त, एनडीएमसी, एमसीडी और दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।”

हालांकि शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी नए सर्कुलर में CBSE परीक्षाओं को लेकर कोई नया आदेश जारी नहीं किया गया है। इसमें कहा गया है, “ऑनलाइन शिक्षण गतिविधियाँ, सीबीएसई रजिस्ट्रेशन और CBSE परीक्षाएं व संबंधित गतिविधियां जैसे कि प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट और असाइनमेंट आदि 11 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएंगी।”

बता दें कि ये फैसले ऐसे समय में लिए गए हैं जब मंगलवार से दिल्ली में येलो अलर्ट के चलते कई सारे प्रतिबंध लगाए गए हैं। दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटरों समेत तमाम शिक्षण केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया गया है। शादियों और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में भी 20 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की परमिशन नहीं होगी। गैर-जरूरी सामान की दुकानें ऑड ईवन के नियम से खुलेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments