Sunday, October 20, 2024
Homeनई दिल्लीBig breaking:- CBSE ने TERM-2 परीक्षा से संबंधित जारी की यह महत्वूपर्ण...

Big breaking:- CBSE ने TERM-2 परीक्षा से संबंधित जारी की यह महत्वूपर्ण सूचना, 10वी , 12वी के स्टूडेंट्स कर लें चेक

सीबीएसई टर्म 2 कक्षा 10, 12 के सैंपल पेपर में ऐसे प्रश्न होते हैं, जो आगामी बोर्ड परीक्षा में पूछे जा सकते हैं। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स दूसरे टर्म की परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल से पेपर को डाउनलोड कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 2 के सैंपल पेपर में चैप्टर और यूनिट शामिल हैं, जिन्हें टर्म 2 में शामिल किया जाना है।

10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स सैंपल क्वेश्चन पेपर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स सीबीएसई एकेडमिक की आधिकारिक साइट cbseacademic.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध सीबीएसई टर्म 2 सैंपल क्वेश्चन पेपर लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवारों को कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए सैंपल प्रश्न पत्र लिंक मिलेगा। अब उस पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा।

इसके बाद उस विषय के नाम पर दबाएं जिसके लिए आप पेपर का नमूना लेना चाहते हैं। एक बार इसके खुलने के बाद पेज को डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।बता दें कि पहली बार में,सीबीएसई बोर्ड परीक्षा दो टर्म में आयोजित कर रहा है। इसके तहत ही पहले टर्म की परीक्षा हाल ही में पूरी हो चुकी है। वहीं स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि नतीजों पर फिलहाल कोई आधिाकरिक घोषणा नहीं की गई है कि परिणाम कब जारी किए जाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि, वे 10वीं और 12वीं के परिणाम की तिथि जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments