Sunday, October 20, 2024
Homeउत्तराखंडहरिद्वारBig News: उत्तराखंड STF की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ रुपए के साथ...

Big News: उत्तराखंड STF की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ रुपए के साथ सात आरोपी गिरफ्तार…

देहरादून: उत्तराखंड में एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। पुरानी करेंसी के बदले नए नोट बदलने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए 4 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए हैं। सात आरोपियों को रकम के साथ गिरफ्तार किया गया है। ये नोट दिल्ली के किसी व्यापारी के बताए जा रहे हैं। ये रुपए कहां से आए और इसका किससे संबंध है इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार देर शाम एसटीएफ के इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम की अगुवाई में एक टीम ने मध्य हरिद्वार की एक कॉलोनी में छापा मारकर सात आरोपियों को गिरफ्तार किया। शुरुआती जांच में सामने आया कि यह गैंग आरबीआई के किसी अधिकारी के संपर्क में था, जिसकी मदद से वह पुरानी करेंसी बदलने की फिराक में था। अभी प्रारंभिक जांच पड़ताल और पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया छापेमारी में 4.47 करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद हुई है। जिसमें 1000 और 500 के नोट बरामद किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि अवैध तरीके से चुनावी माहौल को बिगाड़ने, इनकम टैक्स चोरी, ब्लैक मनी और हवाला चैनल जैसे मामलों के परिपेक्ष में एसटीएफ हिरासत में लिए लोगों से पड़ताल कर रही है। इतना ही नहीं इस मामले में एसटीएफ द्वारा सभी संबंधित एजेंसियों को भी सूचित किया जा रहा है। आरोपियों की पहचान रूपेश निवासी जगजीतपुर, यशवीर निवासी हरिपुरकला, अरविंद, आबिद निवासी अमरोहा, सोमपाल निवासी मुरादाबाद, विकास निवासी ऋषिकेश, राजेंद्र निवासी मुरादाबाद के रूप में हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments