Monday, October 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBig Breaking: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इनका टिकट done,...

Big Breaking: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इनका टिकट done, देखिए लिस्ट…जादातर पार्षद टाईप है ..

कांग्रेस ने यूपी में अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, 41 प्रत्याशियों के नामों का किया एलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा सभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने आज अपनी दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। जारी की गई 41 प्रत्याशियों की सूची में 16 महिला उम्मीदवारों के नाम हैं। मेरठ के हस्तिानापुर से अर्चना गौतम तथा किठौर के बबीता गुर्जर के बाद कांग्रेस ने दूसरी सूची में सिवालखास से जगदीश शर्मा, सरधना से सईद रियानुद्दीन, मेरठ शहर से रंजन शर्मा, मेरठ दक्षिण से नफीस सैफी तथा मेरठ कैंट से अवनीश काजला को प्रत्याशी बनाया है। रंजन शर्मा वार्ड 43 के पार्षद हैं।

शामली से अय्यूब जंग, कैराना से हाजी अखलाक एवं थानाभवन से सत्यम सैनी को प्रत्याशी बनाया है। यहां हम आपको बता दें कि कांग्रेस न 14 जनवरी को अपने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी। दूसरी लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें 16 महिलाएं हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कुल 41 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें 16 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। उस लिस्ट में 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था।

बता दें कि यूपी में कांग्रेस ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नाम से मुहिम चला रही है, इसके तहत पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने वादा किया था कि यूपी में वह 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। कांग्रेस ने जिन सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया है उसमें कैराना, शामली, थाना भवन, मुजफ्फरनगर, खतौली, सरधना, मेरठ, बागपत, मोदी नगर, धौलाना, डिबई, खुर्जा आदि शामिल है।

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस पहली और दूसरी लिस्ट को मिलाकर कुल 166 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। इसमें 66 महिलाओं को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments