Monday, October 21, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चंबा-मसूरी सहित कई रोड बंद,...

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चंबा-मसूरी सहित कई रोड बंद, जानें कब मिलेगी ठंड से राहत…

देहरादूनः उत्तराखंड में लगातार 24 घंटे से बारीश का दौर जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे से भारी बर्फबारी का सिलसिला जारी है और इसमें अगले 24 घंटे तक कोई कमी आने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले दो दिनों से  उत्तराखंड के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बर्फबारी पड़ रही है। इसके साथ पहाड़ की इन वादियों में बर्फबारी का मजा लेने के लिए सैलानी दूर-दूर से आ रहे हैं। कई मार्ग बंद हो गए है। जगह- जगह यात्री फंस गए है। उन्हे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक देहरादून में मौसम खराब होने की संभावना जताई है !

जिससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं मौसम विभाग की माने तो उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून और नैनीताल जिलों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी और वर्षा हो रही है। जबकि 24 और 25 जनवरी को प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व बर्फबारी की संभावना बनी रहेगी। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड के भीतर अधिकतम तापमान में 3 से 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है।

गढ़वाल और मैदानी इलाकों के कई स्थानों में कोल्ड डे कंडीशन देखने को मिलेगा। बीते 24 घंटे से उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है। जबकि 2000 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बर्फबारी दर्ज की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments