Monday, October 21, 2024
Homeउत्तराखंड(उत्तराखंड)सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर,कांग्रेस के इन टिकटों पर बनी सहमति,आ...

(उत्तराखंड)सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर,कांग्रेस के इन टिकटों पर बनी सहमति,आ सकती है जल्दी खबर।।

 काँग्रेस आलाकमान ने हरीश रावत सहित इन नेताओं का टिकट किया फाइनल, जानिए कौन कहां से लड़ेंगा चुनाव

 उत्तराखण्ड में कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।  प्रदेश कांग्रेस के सबसे कद्दावर नेता पूर्व सीएम हरीश रावत सहित 11 सीट फाइनल हो गई है। जबकि 6 सीटों पर अभी चर्चा जारी है। डोईवाला से मोहित उनियाल शर्मा, कैंट से सूर्यकांत धस्माना, ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जाती, खानपुर से सुभाष चौधरी, लक्सर से अंतरिक्ष सैनी, रामनगर से हरीश रावत, लालकुआं से संध्या डालाकोटी, कालाढूंगी से डॉ0 महेंद्र पाल, लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं चुनाव लड़ेंगी। वहीं नरेंद्र नगर, टिहरी, सल्ट, हरिद्वार ग्रामीण , रुड़की, चौबट्टाखाल की सीट पैंडिग चल रही है।

रिपोर्टस के अनुसार हरीश रावत रामनगर से चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं वह 28 जनवरी को नामांकन करेंगे।  हरदा के समर्थको कि इस पोस्ट से रामनगर के रण में नया समीकरण खड़ा हो गया है। हालांकि हरदा ने कहा कि उन्हें अभी हाईकमान की हरी झंडी का इंतजार है। वैसे हरदा का रामनगर से पुराना कनेक्शन है। स्कूली शिक्षा यहां से हासिल करने के अलावा रिश्तेदारी भी है।

हरदा के रामनगर से चुनावी मैदान में उतरने से कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत के समर्थकों में काफी बैचेनी है। हालांकि, कांग्रेस का एक धड़ा लंबे समय से हरीश रावत को रामनगर से चुनाव लड़वाने की मांग कर रहा था। अब सबसे ज्यादा परेशानी कांग्रेस के लिए हरीश रावत और रणजीत रावत के बीच के ठकराव को रोकना है। क्योंकि रणजीत रावत रामनगर सीट से ही चुनाव लड़ना चाहते हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए किसी एक को टिकट देना दूसरे खेमे के लिए बगावती सुर तेज करने का मौका देना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments