Monday, October 21, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तरकाशीBig News: उत्तराखंड में बड़ा हादसा, अभी-अभी खाई में गिरी सेना के...

Big News: उत्तराखंड में बड़ा हादसा, अभी-अभी खाई में गिरी सेना के अधिकारी की कार, रेस्क्यू जारी

उत्तराकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी से बड़े हादसे की खबर आ रही है। गंगोत्री हाईवे पर हर्षिल के पास सेना के अधिकारी की कार खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है हादसा कार के बर्फ में फिसलने के कारण हुआ है। कार में सेना के अधिकारी का परिवार सवार बताया जा रहा है। मौके पर रेस्क्यू कार्य जारी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कार सेना के एक उच्चधिकारी की है। जो अपने परिवार के साथ हर्षिल पहुंचे थे। घटना की सूचना मिलने पर हर्षिल पुलिस समेत सेना के जवान और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। सयुंक्त रेस्क्यू में कार में सवार दो महिलाओं और एक व्यक्ति को रेस्क्यू कर आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया।

वहीं, खबर लिखे जाने तक एक युवक कार के अंदर ही फंसा हुआ है। जिसे कार से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। रात का अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू करने में दिक्कत हो रही है।

हर्षिल कार दुर्घटना में मां बेटे की मौत, -0 डिग्री तापमान में 10 घंटे चला रेस्क्यू

उत्तरकाशी 28/1/2022 की प्रेस विज्ञप्ति

उत्तरकाशी: गुरुवार शाम को हर्षिल में गंगोत्री हाईवे पर हादसा हो गया. बर्फ के कारण फिसलकर एक कार खाई में गिर गई. कार दुर्घटना में मां बेटे की दर्दनाक मौत हो गई. कार में सवार एक अन्य महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

यह कार चकराता निवासी सैन्य अधिकारी की थी. वहीं घटना के बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हर्षिल पुलिस सहित सेना के जवानों और स्थानीय निवासियों ने घायलों को खाई से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया. वहीं पेड़ पर अटकी कार के अंदर फंसे 20 वर्षीय युवक के शव को बाहर निकालने के लिए हर्षिल में 10 घंटे तक रेस्क्यू अभियान चला. -0 डिग्री तापमान में रेस्क्यू देर रात करीब 3 बजे तक चला.

बता दें कि बीती गुरुवार शाम को हर्षिल में गंगोत्री हाइवे पर एक कार बर्फ में फिसलकर करीब 50 मीटर गहरी खाई में गिरने के बाद पेड़ पर अटक गई. वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची हर्षिल पुलिस सहित सेना के जवानों और स्थानीय लोगों ने खोजबीन और बचाव अभियान शुरू किया. अभियान के दौरान गुरुवार रात को खाई में गिरी दो महिलाओं सहित एक व्यक्ति को बाहर निकालकर आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को जिला अस्पताल भेजा गया. घायलों में से एक महिला ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. अन्य दो घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया.

हादसे में मृतकों के नाम: 1- वन्दना आहूजा पत्नी आशीष आहूजा उम्र 50 वर्ष, निवासी चकराता, 2- आर्यन आहूजा पुत्र आशीष आहूजा उम्र 20 वर्ष निवासी चकराता. घटना में घायलों के नाम: 1- अनीता आहूजा पत्नी पीयूष आहूजा उम्र 60 वर्ष निवासी चकराता. 2- आशीष आहूजा पुत्र डीएल आहूजा उम्र 55 वर्ष निवासी चकराता.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments