Sunday, May 5, 2024
uttarakhandekta
Homeउत्तराखंडदेहरादूनउत्तराखंड को मिल सकती है ये पहली महिला मुख्य सचिव, राजनीतिक चर्चाएं...

उत्तराखंड को मिल सकती है ये पहली महिला मुख्य सचिव, राजनीतिक चर्चाएं तेज.

देहरादूनः उत्तराखंड में जहां चुनावी परिणाम का इंतजार किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर नौकरशाही को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। जल्द ही आईएएस आईपीएस अधिकारियों में बड़ा फेरबदल होने वाला है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कांग्रेस के जीतने और हरीश रावत के मुख्यमंत्री बनने पर राज्य को पहली महिला मुख्य सचिव मिल सकती है और पहली महिला सीएस देने के लिए सीएम हरीश रावत की वाहवाही हो जाएगी।

यह भी पढ़े :- उत्तराखंड के इन 2 IAS अधिकारियो को केंद्र से आ गया बुलावा, मिली केंद्र में ये जिम्मेदारी

रिपोर्टस की माने तो वर्तमान में उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू अपने रिटायरमेंट के आखिरी वर्ष में चल रहे हैं। ऐसे में अगर राज्य के सीनियर अधिकारी की बात करें तो इसमें सबसे पहले आईएएस अधिकारी राधा रतूड़ी का नाम आताहैं, जो कि स्थानीय पहली ऐसी महिला अधिकारी हैं, जिन्हें मुख्य सचिव बनाया जा सकता है। ऐसे में अगर उत्तराखंड में मुख्यमंत्री हरीश रावत को बनाया जाता है, तो ब्यूरोक्रेसी में मुख्य सचिव को लेकर यह एक बड़ा बदलाव होगा। बदलाव को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च आने हैं। भाजपा-कांग्रेस समेत अन्य कई राजनीतिक दल पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। नौकरशाही में भी फेरबदल की चर्चाएं तेज है। कई अधिकारी केंद्र में जाने के लिए तैयार बैठें है। तो कई ऐसे है जिन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिल  सकती है। किस अधिकारी को कौन सी जिम्मेदारी मिलेगी इसका फैसला तो सत्ता पर बैठने वाली पार्टी ही करेगी। लेकिन ये तय है अगर कांग्रेस आई तो बड़ा बदलाब जरूर होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments